scriptनोवाक जोकोविच का इंटरव्यू में खुलासा, बोले- बच्चों की इस बात को लेकर पत्नी से होता है खूब झगड़ा | novak djokovic interview said he fights a lot with his wife over this matter of children | Patrika News
Tennis News

नोवाक जोकोविच का इंटरव्यू में खुलासा, बोले- बच्चों की इस बात को लेकर पत्नी से होता है खूब झगड़ा

Novak Djokovic Interview: दुनिया के नंबर चार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बच्चों की परवरिश को लेकर काफी सख्त हैं। उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि वह इस बात के बेहद खिलाफ हैं कि बच्चों के पास पर्सनल फोन होना चाहिए। इस वजह से उनकी अकसर अपनी पत्नी जेलेना के साथ बहस और झगड़ा भी हो जाता है।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 08:32 am

lokesh verma

novak djokovic
Novak Djokovic Interview: 24 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और दुनिया के नंबर चार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच निजी जिंदगी में अनुशासन पसंद इंसान है। यही कारण है कि वह इस बात के बेहद खिलाफ हैं कि बच्चों के पास पर्सनल फोन होना चाहिए। इस वजह से उनकी अकसर अपनी पत्नी जेलेना के साथ बहस भी हो जाती है, लेकिन इसके बावजूद सर्बियाई खिलाड़ी अपने बच्चों के पर्सनल फोन नहीं रखने देते। 37 वर्षीय जोकोविच के दो बच्चे हैं, जिसमें 10 वर्षीय बेटा स्टीफन और सात वर्षीय बेटी तारा और इन दोनों के पास अभी तक पर्सनल फोन नहीं है।

हमें दूसरों से अलग होना चाहिए

जोकोविच ने एक इंटरव्यू में बताया, मेरे बच्चों के पास अभी तक मोबाइल फोन नहीं है। इस कारण अकसर मेरी जेेलेना और बच्चों के साथ काफी बहस और झगड़ा भी हो जाता है। बच्चे मेरे से अकसर शिकायत करते हैं कि उनके अलावा स्कूल में सभी के पास फोन हैं। लेकिन, मैं अभी तक अपने फैसले पर अटल हूं, क्योंकि मैं उन्हें यह सिखाना चाहता हूं कि उन बातों को नहीं मानना या अपनाना चाहिए, जिसके पीछे दुनिया चल रही है। हमें दूसरों से अलग होना चाहिए।

मानसिक तौर पर मजबूत होना जरूरी

सर्बियाई टेनिस स्टार ने कहा, हालांकि बच्चों को फोन से दूर रखना और उन्हें समझाना आसान नहीं है लेकिन मैं चाहता हूं कि वह मानसिक तौर पर मजबूत बनें। दुनिया में हर कोई कुछ ना कुछ करता है और हम उसका अनुसरण करना शुरू कर देते हैं। दुनिया में अकसर ऐसा ही होता है लेकिन मैं इस सोच से अलग हूं।
यह भी पढ़ें

वाडा ने सिनर डोपिंग मामले में सीएएस से खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

हर गतिविधि पल रखता हूं नजर

जोकोविच ने कहा कि वह भले ही थोड़े सख्त हैं, लेकिन बच्चों का पालन-पोषण कैसे करना चाहिए, इसके लिए वह ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, मैं अपनी पत्नी से ज्यादा अपने बच्चों का ख्याल रखता हूं। उनकी हर गतिविधि, उनकी सेहत, उनकी लाइफ स्टाइल और उनका खान-पान कैसा होना चाहिए, ये वो चीजें हैं, जिनपर मेरी हमेशा पैनी निगाहें रहती है।

बच्चों के विकास के लिए गेम खेलना जरूरी

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा कि बच्चों के विकास के लिए जरूरी है कि वह कोई ना कोई गेम जरूर खेलें। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को हमेशा अपने दिमाग में रखता हूं कि बच्चों के लिए खेलना कितना जरूरी है। आप चाहे टेनिस खेलो या कुछ और बच्चों का सक्रिय रहना बेहद जरूरी है। इसलिए मैं कोशिश करता हूं कि बच्चों के साथ रोज टेनिस खेलूं। यदि मेरा कोई मैच है तो भी मैं उनके लिए उपलब्ध रहूं।

Hindi News / Sports / Tennis News / नोवाक जोकोविच का इंटरव्यू में खुलासा, बोले- बच्चों की इस बात को लेकर पत्नी से होता है खूब झगड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो