scriptPATRIKA NEWS : सूरत में वेसू, पाल, सारोली, उत्राण व अलथाण बनेंगे पांच नए थाने | 5 new police stations to be built in Vesu, Pal, Saroli, Utran and Alth | Patrika News
सूरत

PATRIKA NEWS : सूरत में वेसू, पाल, सारोली, उत्राण व अलथाण बनेंगे पांच नए थाने

– गृह राज्य मंत्री जाड़ेजा ने पांडेसरा थाने के भवन समेत कई प्रकल्पों का किया लोकार्पण
Minister of State for Home Jadeja inaugurated several projects including the building of Pandesara police station.

सूरतJul 18, 2021 / 11:23 pm

Dinesh M Trivedi

PATRIKA NEWS : सूरत में  वेसू, पाल, सारोली, उत्राण व अलथाण में बनेंगे पांच नए थाने

PATRIKA NEWS : सूरत में वेसू, पाल, सारोली, उत्राण व अलथाण में बनेंगे पांच नए थाने

सूरत. दक्षिण गुजरात के दौरे पर आए गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह से जाड़ेजा ने रविवार सुबह भारी बारिश के बीच पांडेसरा थाने के पुनर्निमित आधुनिक भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांडेसरा थाने निर्माण 25 वर्ष पूर्व किया गया था।
उस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीआर पाटिल पांडेसरा जीआइडीसी एसोसिएशन के प्रमुख थे। जीआइडीसी एसोसिएशन द्वारा ही भवन के लिए जमीन दी गई थी। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त नवनिर्मित भवन भी पीपीपी कॉन्सेप्ट के तहत स्थानीय उद्योगपतियों से मिले 80 लाख रुपए के सहयोग से बनाया गया हैं।
लोगों को अपनी शिकायतें पहुंचाने और पुलिस की मदद हासिल करने में किसी तरह की मुश्किल नहीं हो इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही कापोद्रा, खटोदरा, सलाबतपुरा व डिंडोली में पुलिस सहायता केन्द्रों का भी वहीं से लोकार्पण किया गया। उसके बाद पुलिस मुख्यालय में पुलिस जवानों की सुविधा के लिए आधुनिक कैन्टीन के भवन का भी उद्घाटन किया।
उसके बाद शहर पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में पुलिस महकमे और शहर में अपराध की स्थिति पर चर्चा की गई। साथ ही शहर पुलिस महकमें के पुनर्गठन पर भी चर्चा की गई।

नई भर्तियों के साथ महकमे का होगा पुर्नगठन :
जाडेजा ने शहर के सांसदों, विधायकों के साथ भी एक बैठक की। जिसमें आला पुलिस अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। वेसू, पाल, सारोली व उत्राण व अलथाण में पांच नए थाने बनाने का निश्चय हुआ।
इसके लिए 1956 पुलिसकर्मियों की भर्ती के नए पद स्वीकृत किए जाएंगे। शहर में 590 स्थानों पर नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए 21.56 करोड़ रुपए का खर्च किया जाएगा। पुलिस वाहनों के लिए तीन करोड़ रुपए व अन्य जरूरतों के लिए 1.23 करोड़ रुपए का खर्च किए जाएंगे।

समाज कंटकों पर होगी कड़ी कार्रवाई :
आम आदमी पार्टी के कार्याकर्ताओं द्वारा पुलिस पर परेशान करने के आरोपों के जबाव में जाडेजा ने कहा कि यदि कोई कानून व्यवस्था में अवरोध पैदा करता है तो पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है। उसे इस तरह से नहीं देखा जाना चाहिए कि वह किसी पार्टी का है या कौन है।
बेखौफ समाजकंटकों द्वारा जेल से छूटने के बाद रैली निकालने और सोशल मीडिया में वीडियो वायरल करने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि पुलिस इन पर कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। शराब माफियाओं पर कार्रवाई को लेकर भी उन्होंने प्रतिबद्धता दोहराई।
———————————–

Hindi News / Surat / PATRIKA NEWS : सूरत में वेसू, पाल, सारोली, उत्राण व अलथाण बनेंगे पांच नए थाने

ट्रेंडिंग वीडियो