scriptKorba News: महुआ शराब पीने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, लाश देख पुलिस के उड़े होश…हड़कंप | Korba News: Three people died after drinking Mahua liquor | Patrika News
कोरबा

Korba News: महुआ शराब पीने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, लाश देख पुलिस के उड़े होश…हड़कंप

Korba News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में महुआ की जहरीली शराब पीने से महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गांव में ही तीनों साथ में बैठकर शराब पी रहे थे।

कोरबाJun 19, 2024 / 11:12 am

Khyati Parihar

Korba News
Korba News: कोरबा विकासखंड करतला के ग्राम कोटमेर में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना का कारण स्पष्ट नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि जहरीली शराब पीने से उनकी मौत हुई होगी। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अभी इस संबंध में कुछ कहना जल्दबाजी होगी।
घटना मंगलवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे की बताई जा रही है। गांव में रहने वाले बेदराम उम्र 44 वर्ष अपने घर से थोड़ी दूर पर एक मकान बना रहा था। मकान में उसके साथ रामसिंह उम्र 60 वर्ष भी काम कर रहा था। दोपहर लगभग डेढ़ बजे बेदराम, रामसिंह और पड़ोस में रहने वाली मालती बाई 50 वर्ष बेदराम के घर पहुंचे। तीनों ने एक साथ खाना खाया। इसके थोड़ी देर बाद तीनों की मौत हो गई।
दोपहर लगभग 2 बजे मालती बाई का पति चैतराम घर पहुंचा तो उसकी पत्नी घर में नहीं थी। वह बेदराम के निर्माणाधीन मकान के पास गया तो उसने तीनों को मृत अवस्था में देखा। चैतराम अपनी पत्नी को उठाकर अपने घर ले आया उसे खाट पर लेटा दिया। उसने घटना की सूचना गांव के सरपंच नीलांबर राठिया को दी। पुलिस को अवगत कराया गया। गांव में तीन लोगों के मौत की सूचना मिलते ही पुलिस बिना देरी किए घटना स्थल पर पहुंची। मामले की जांच शुरू की।
यह भी पढ़ें

IED Blast In Bijapur: IED की चपेट में आने से महिला बुरी तरह घायल, पैर के उड़े चीथड़े…दहशत का माहौल

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणों से कई बिंदुओं पर पूछताछ किया। जांच में मदद के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंची। उसने घटना स्थल से कुछ नमूनों को एकत्र किया। इसकी जांच लैब में कराई जाएगी। पुलिस का कहना है कि शव को कब्जे में लिया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद ही मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा। गांव में तीन लोगों की मौत से सन्नाटा पसरा हुआ है। घटना कैसे हुई इससे ग्रामीण भी खुद को अनजान बता रहे हैं।

Korba News: घटना स्थल से मछली, चावल, शराब और गिलास जब्त, लैब में होगी जांच

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मछली, चावल, एक पॉलिथीन में रखी गई कच्ची शराब और गिलास को जब्त किया है। ग्रामीणों का कहना है कि बेदराम के घर मकान का कार्य चल रहा था। तीनों ने एक साथ खाना खाया था। उन्होंने कच्ची शराब भी पी थी, जैसा कि घटना स्थल पर दिख रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी मौत कच्ची शराब पीने से हुई है जो जहरीली होगी। वहीं पुलिस इस मसले पर ज्यादा बोलने को तैयार नहीं है। पुलिस का कहना है कि तीनों शव को जांच के लिए कब्जे में लिया गया है। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा और वैज्ञानिक जांच के बाद मृत्यु का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

गांव में शराबबंदी, बाहर से लेकर आए थे मदिरा

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम कोटमेर में शराबबंदी है। गांव में न तो शराब बनती है और न ही इसकी बिक्री होती है। ग्रामीणों को आशंका है कि बेदराम या रामसिंह ने किसी अन्य गांव से शराब खरीदकर लाया होगा, जिसे पीने के बाद तीनों की मौत हुई होगी।
शव का वैज्ञानिक परीक्षण किया जाएगा। घटना स्थल से मछली के अलावा कुछ अन्य खाद्यान्न मिले हैं। गिलास को जब्त किया गया है। एफएसएल की टीम ने घटना स्थल का दौरा किया है। मामले की जांच की जा रही है।
मृत महिला मालती के पति ने मुझे फोन पर घटना की जानकारी दी। जब मैं मौके पर पहुंचा तो तीनों की मौत हो गई थी। खाट पर बेदराम और जमीन पर रामसिंह की लाश पड़ी थी। घटना स्थल पर पॉलिथीन में शराब, चखना और मछली पड़ा हुआ था। उनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई होगी।

Hindi News/ Korba / Korba News: महुआ शराब पीने से महिला समेत तीन लोगों की मौत, लाश देख पुलिस के उड़े होश…हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो