script‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान शुरू, राजस्थान में सीएम भजनलाल ने बेल का पौध लगाया, जानें पीएम मोदी ने कौन सा लगाया था | Ek Ped Maa Ke Naam Campaign Started Rajasthan CM Bhajanlal planted a Bael know which one PM Modi planted | Patrika News
जयपुर

‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान शुरू, राजस्थान में सीएम भजनलाल ने बेल का पौध लगाया, जानें पीएम मोदी ने कौन सा लगाया था

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign Started : राजस्थान में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान आज 23 जून से शुरू हो गया है। इस के तहत सीएम भजनलाल शर्मा ने अपनी मां के संग पौधरोपण किया।

जयपुरJun 23, 2024 / 07:19 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign Started Rajasthan CM Bhajanlal planted a Bael know which one PM Modi planted

राजस्थान सीएम भजनलाल ने बेल का पौध लगाया

Ek Ped Maa Ke Naam Campaign : राजस्थान में रविवार को ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का शुभारंभ हुआ। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री आवास पर अपनी माताजी गोमती देवी के साथ बेल का पौधा लगाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पेड़ हमारे परम मित्र हैं और हमारे जीवन के लिए अति आवश्यक है। वे हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, मिट्टी के कटाव को रोकते हैं और पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के साथ ही पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखते हैं। उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में वृक्षारोपण करें तथा पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने में अपना योगदान दें।

क्या है ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान?

उल्लेखनीय है कि गत 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का शुभारंभ किया था। उन्होंने नई दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में पीपल का पेड़ लगाते हुए देशवासियों से आग्रह किया था कि वे सभी अपनी माताजी के नाम पर कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाएं।

Hindi News/ Jaipur / ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान शुरू, राजस्थान में सीएम भजनलाल ने बेल का पौध लगाया, जानें पीएम मोदी ने कौन सा लगाया था

ट्रेंडिंग वीडियो