scriptLiquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल, जांच करने पहुंचे एसडीएम-तहसीलदार | Liquor-chicken party in hospital: Liquor-chicken party in the hospital video went viral | Patrika News
बलरामपुर

Liquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल, जांच करने पहुंचे एसडीएम-तहसीलदार

Liquor-chicken party in hospital: प्रशासनिक टीम की जांच में मामला पाया गया सही, जांच प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को कार्रवाई के लिए किया प्रेषित, ग्राम सेरंगदाग के उप स्वास्थ्य केंद्र का मामला

बलरामपुरMay 27, 2024 / 07:46 am

rampravesh vishwakarma

liquor-chicken party in hospital
कुसमी. Liquor-chicken party in hospitak: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी सेक्टर अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र सेरंगदाग में पदस्थ आरएचओ द्वारा युवकों के साथ दारू-मुर्गा पार्टी करने के मामले की जांच शुरू हो गई है। पत्रिका द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में ले लिया है। शनिवार को एसडीएम के नेतृत्व में जांच टीम उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और यहां ग्रामीणों का बयान दर्ज किया। जांच में दारू-मुर्गा पार्टी की शिकायत सही पाई गई है। दोषी आरएचओ के खिलाफ कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रेषित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि उप स्वास्थ्य केंद्र सेरंगदाग में पदस्थ ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक सुनील मिंज पर ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि वह पिछले करीब 7 साल से यहां जमे हुए हैं। शुरू में उन्होंने ठीक से काम किया, लेकिन समय के साथ वे अपने विभाग से जुड़े स्वास्थ्य सेवा के काम में रुचि न लेते हुए गांव के किसानों की जमीनों को किराए पर लेकर मिर्ची, मक्का, टाऊ सहित अन्य फसलों की खेती करने में पूरी तरह से रम गए हैं।
इन व्यवसायिक खेती में उन्हें अच्छा मुनाफा होने से पिकअप वाहन भी खरीद कर रख लिए हैं। अब वे अपना विभागीय कार्य करने में तनिक भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शाम होते ही आरएचओ द्वारा अक्सर उप स्वास्थ्य केंद्र बंद कर कृषि कार्य में उन्हें सहयोग देने वाले गांव के युवकों के साथ दारू-मुर्गा पार्टी (Liquor-chicken party in hospital) की जाती है।
SDM and Tehsildar reached for investigation
इस बीच में यदि रात में गांव के कोई बीमार व्यक्ति आपात स्थिति में दवा लेने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचता है तो उन्हें आरएचओ व उसके साथ मौजूद युवकों द्वारा रात हो गया है कहकर बगैर दवा दिए ही वापस भेज दिया जाता है। आरएचओ व उसके दोस्तों की इस तरह की हरकतों से परेशान होकर ग्रामीणों ने शराब-मुर्गा पार्टी मनाने का वीडियो भी बना लिया था।
ग्रामीणों ने आरएचओ सुनील मिंज को यहां से हटाकर अन्यत्र तबादला करने की मांग की थी। इस मामले को लेकर पत्रिका ने 25 मई 2024 के अंक में ‘उप स्वास्थ्य केंद्र में युवकों के साथ दारु मुर्गा पार्टी करते हैं आरएचओ’ नामक शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।
यह भी पढ़ें
KBC fraud: हैलो, मैं केबीसी से बोल रहा हूं, आपने जीता है 8.50 लाख रुपए, फिर लगा दी 3.20 लाख की चपत, बिहार से 2 गिरफ्तार

जांच के लिए पहुंची प्रशासनिक टीम

पत्रिका द्वारा खबर प्रशासन के बाद मामले को प्रशासन ने संज्ञान में ले लिया है। शनिवार को एसडीएम करुण डहरिया के नेतृत्व में बनी प्रशासन की जांच टीम ग्राम सेरंगदाग के उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां ग्रामीणों की उपस्थिति में मामले की जांच में शिकायत सही पाई गई।
जांच टीम में एसडीएम के अलावा कुसमी तहसीलदार शशिकांत दुबे, बीएमओ डॉ. सतीश पैकरा, पर्यवेक्षक डीपी गुप्ता सहित अन्य शामिल रहे। एसडीएम करुण डहरिया ने बताया कि जांच प्रतिवेदन कलेक्टर सर को भेज दिया गया है। जांच में संबंधित कर्मचारी द्वारा सिविल सेवा आचरण अधिनियम का उलंघन करना पाया गया है।

Hindi News/ Balrampur / Liquor-chicken party in hospital: अस्पताल में दारू-मुर्गा पार्टी का वीडियो हुआ था वायरल, जांच करने पहुंचे एसडीएम-तहसीलदार

ट्रेंडिंग वीडियो