scriptTrain derail in up: पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें प्रभावित, कई का रुट भी बदला | Train derail in up: Goods train derailed, many trains affected, route of many also changed | Patrika News
सोनभद्र

Train derail in up: पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें प्रभावित, कई का रुट भी बदला

Train derail in up: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में ट्रेन हादसा हुआ। रेलवे ट्रैक पर चट्टान का मलबा गिरने से मालगाड़ी का इंजन डिरेल हुआ। इंजन के चार पहिए पटरी से नीचे उतर गए। इससे रेल यातायात बाधित हो गया। कई ट्रेनें प्रभावित हुईं और रुट बदलना पड़ा। मलबा हटाने का कार्य तेजी से चल रहा है।

सोनभद्रSep 16, 2024 / 01:54 pm

Krishna Rai

Train derail in up: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में रेलवे मालगाड़ी के चार पहिए पटरी से नीचे उतर गए। जिससे रेल यात्रा याद बाधित हो गया है। कई ट्रेनें प्रभावित हुई है। हु आर यू कि सोनभद्र के चुर्क – आगोरी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर चट्टान का मालवा गिरने वहां से गुजर रही मालगाड़ी के इंजन के चार पहिया पटरी से नीचे उतर गए। सूचना पाकर रेलवे के कई अफसर मौके पर पहुंचे और अब वहां से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। इस रेल दुर्घटना से कई ट्रेने प्रभावित हुई हैं।
बारिश के कारण हुआ ट्रेन हादसा (Train derail in up)
रेलवे सूत्रों के अनुसार सोमवार की सुबह ब्रह्म बाबा पुल के पास घाघर नदी के पुल संख्या 159 / 21 के पास बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पहाड़ का मलबा गिर गया था। सोमवार की भोर में 3 बजे चुनार रेलवे स्टेशन से चोपन स्टेशन की तरफ एक मालगाड़ी जा रही थी, और टर्निंग होने की वजह से ट्रेन चालक पटरी पर गिरे मलबे को नहीं देख पाया। ड्राइवर की नजर जब अचानक मलबे पर पड़ी तो उसने ब्रेक लगाया और उसके कारण मालगाड़ी के इंजन के चार पहिए पटरी से उतर गए।
कई ट्रेनों का रूट हुआ डायवर्ट
Train derail in up: मालगाड़ी के चार पहिए ट्रक से उतरने के कारण कई ट्रेनों को दूसरे रास्ते से भेजना पड़ा। जिसमें त्रिवेणी एक्सप्रेस और जम्मू तवी एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट किया गया।

Hindi News/ Sonbhadra / Train derail in up: पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें प्रभावित, कई का रुट भी बदला

ट्रेंडिंग वीडियो