scriptराजस्थान के इस जिले को रेल नेटवर्क से जोड़ने की मांग | Demand to connect Sirohi district of Rajasthan with rail network | Patrika News
सिरोही

राजस्थान के इस जिले को रेल नेटवर्क से जोड़ने की मांग

सांसद लुम्बाराम ने कहा कि प्रत्येक जिले के विकास मे रेलवे का अधिक योगदान है। रेलवे लम्बी दूरी के भारी माल तथा यात्रियों के आवगमन के लिए सस्ता परिवहन साधन है।

सिरोहीSep 26, 2024 / 03:00 pm

Santosh Trivedi

जालोर लोकसभा सांसद लुम्बाराम ने मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल व अन्य अधिकारियों से मुलाकात व बैठक की। सांसद ने आकांशी जिला सिरोही जिला मुख्यालय को रेलवे नेटवर्क से जोड़ने व पिंडवाड़ा और स्वरूपगंज स्टेशनों पर और अधिक ट्रेनों के ठहराव संबंधित मांग की ।
सांसद लुम्बाराम ने कहा कि प्रत्येक जिले के विकास मे रेलवे का अधिक योगदान है। रेलवे लम्बी दूरी के भारी माल तथा यात्रियों के आवगमन के लिए सस्ता परिवहन साधन है। सिरोही का जिला केन्द्र आजादी के 75 वर्षों के बाद भी रेलवे नेटवर्क से नहीं जुड़ पाया। सिरोही जिला केन्द्र को जल्द रेलवे नेटवर्क से जोड़ा जाए।
यह भी पढ़ें

बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, मां को मुखाग्नि देकर किया अंतिम संस्कार

पिंडवाडा -सिरोही- बागरा या स्वरूपगंज- सिरोही- बागरा से सिरोही जिला को जोड़ने से यह रेलवे मार्ग के विभिन्न धार्मिक स्थानों से जुड़ जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने इस संबंध में उचित और शीघ्र कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ गाड़ियों के ठहराव संबंधित प्रस्ताव मुख्यालय भेजे हैं, कुछ गाड़ियों के ठहराव के संबंध में परिचालन व वाणिज्यिक औचित्य देखकर ठहराव की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव मुख्यालय भेजे जाएंगे।

Hindi News / Sirohi / राजस्थान के इस जिले को रेल नेटवर्क से जोड़ने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो