scriptweather update: राजस्थान के16 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम | weather update: Rain alert in 16 districts of Rajasthan today | Patrika News
सीकर

weather update: राजस्थान के16 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम

rajasthan weather prediction: सीकर. राजस्थान में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश के 16 जिलों में 30 से 40 किमी की झोंकदार हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

सीकरJun 13, 2023 / 11:02 am

Sachin

bengal_rain.jpg

today Weather forecast of rajasthan: सीकर. राजस्थान में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश के 16 जिलों में 30 से 40 किमी की झोंकदार हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के अजमेर, कोटा, भरतपुर व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बरसात होने के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौमस विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक व उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर व पाली में तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवाएं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। जो झोंकेदार होगी।

कल यहां होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में बारिश का असर आगामी चार दिन तक जारी रहेगा। इस दौरान बुधवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झुंझुनंू, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, चूरु, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, पाली व श्रीगंगानगर में मेघ गर्जन व बिजली की चमक के साथ झोंकेदार तेज हवाएं चलेगी।

तीन दिन बाद गिरेगा पारा
बारिश के असर से आगामी दिनों में प्रदेश के तापमान में भी कमी दर्ज होगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश से तीन दिन बाद तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी होने के आसार हैं।

Hindi News / Sikar / weather update: राजस्थान के16 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी झमाझम

ट्रेंडिंग वीडियो