scriptVIDEO: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा सांसद नागर ने दिया बयान, बोले- केंद्र को आपत्ति नहीं | States working on Uniform Civil Code, Center has no objection: MP Naga | Patrika News
सीकर

VIDEO: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा सांसद नागर ने दिया बयान, बोले- केंद्र को आपत्ति नहीं

सीकर. राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा है कि कुछ राज्य समान नागरिक संहिता पर काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार को उससे कोई आपत्ति नहीं है।

सीकरJun 13, 2023 / 06:12 pm

Sachin

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा सांसद नागर ने दिया बयान, बोले- केंद्र को आपत्ति नहीं

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा सांसद नागर ने दिया बयान, बोले- केंद्र को आपत्ति नहीं

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर राज्य काम कर रहे, केंद्र सरकार को आपत्ति नहीं: सांसद सुरेंद्र सिंह
सीकर. राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा है कि कुछ राज्य समान नागरिक संहिता पर काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार को उससे कोई आपत्ति नहीं है। परीक्षण के बाद उस पर फैसला लिया जाएगा। नागर मंगलवार को मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार का भ्रष्टाचार से चोली- दामन का साथ था। एमएसपी की मांग कर रही कांग्रेस सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को तीन बार ठुकराकर किसानों को कर्ज के जाल में फंसाए रखा। फिर उन्हीं कर्जों को माफ करने की झुठी घोषणाएं की। राजस्थान में राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्जा माफ करने की बात कही, पर हकीकत में उनकी 19 हजार बीघा जमीन निलाम हो गई। जबकि सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के लिए काम करने वाली मोदी सरकार पर 9 साल में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने सहित मोदी सरकार ने किसानों के सम्मान के लिए निधी योजना लागू की। इस दौरान पूर्व सांसद सीआर चौधरी व पुष्प जैन, पूर्व विधायक केडी बाबर, प्रदेश मंत्री मधु कुमावत, प्रदेश समिति सदस्य नीलम मिश्रा, जिला महामंत्री रमेश जलधारी आदि मौजूद रहे।

41 करोड़ को गरीबी रेखा से उबारा
सांसद नागर ने कहा कि मोदी सरकार अब तक 41 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी रेखा से उबार चुकी है। वन नेशन वन राशन के साथ 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन भी पहुंचा रही है। जनधन खाते से आमजन के खातों में सीधे योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। हर जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज, उनमें एक लाख सीटों की बढ़ोत्तरी व आयुष्मान योजना से स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत किया है। कोविड काल में देश में ही वैेक्सीन तैयार कर उन्हें जरुरतमंद देशों तक भी पहुंचाया। जिसका नतीजा है कि विदेशी प्रधानमंत्री प्रोटोकॉल तोडकऱ उन्हें रिसीव कर पैर छू रहे हैं। बोले, केंद्र सरकार ने रोजगारपरक शिक्षा के लिए नई शिक्षा नीति लागू की है। रक्षा क्षेत्र को भी नए फाइटर जैट, इन्फ्रास्ट्रक्चर व हथियारों के निर्माण से मजबूती दी है। देश की सेना दुश्मन देशों में घुसकर आतंकवादी कैंप के खिलाफ कार्रवाई करती है। स्टार्टअप्स जरिए युवाओं को रोजगार व भारत वापसी का अवसर मिला है। अर्थव्यवस्था में भी सबसे तेजी के साथ देश पांचवे स्थान पर है। यूक्रेन से भारतीयों की वापसी व जी-20 सम्मेलन की मेजबानी सरकार की मजबूत विदेश नीति का परिचय दे रही है। उन्होंने आंकड़ों के जरिए प्रदेश की जनता को केंद्र से मिल रही राहत की जानकारी भी दी। वार्ता में सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी नई ट्रेनों, आरओबी, मेडिकल कॉलेज,सैनिक एकेडमी, नर्सिंग कॉलेज आदि की उपलब्धियां गिनाई।

Hindi News / Sikar / VIDEO: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा सांसद नागर ने दिया बयान, बोले- केंद्र को आपत्ति नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो