scriptWeather Update: मौसम विभाग ने अचानक दिया इन जिलों में अलर्ट, अब अगले 48 घंटे में होगी बारिश | Meteorological Department Suddenly Gave IMD Rain Alert In 3 Districts Of Rajasthan In Next 48 Hours | Patrika News
सीकर

Weather Update: मौसम विभाग ने अचानक दिया इन जिलों में अलर्ट, अब अगले 48 घंटे में होगी बारिश

IMD Rain Alert: उत्तरी हवाओं का दबाव बढ़ने के साथ सीकर में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया। उत्तरी हवाएं चलने के कारण चौबीस घंटे के दौरान ही न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिर कर जमाव बिन्दू के पास पहुंच गया।

सीकरDec 20, 2023 / 10:35 am

Akshita Deora

winter_weather_news.jpg

Weather Forecast: उत्तरी हवाओं का दबाव बढ़ने के साथ सीकर(Sikar Weather) में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया। उत्तरी हवाएं चलने के कारण चौबीस घंटे के दौरान ही न्यूनतम तापमान तीन डिग्री गिर कर जमाव बिन्दू के पास पहुंच गया। फतेहपुर में सीजन का सबसे कम तापमान 0.7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 22 दिसम्बर को बीकानेर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। जिससे तापमान में गिरावट आएगी।

सीकर में मंगलवार सुबह कड़ाके की सर्दी हो गई। नमी ज्यादा होने के कारण लोग ठिठुर गए। वहीं सड़कों किनारे अलाव जलाकर सर्दी से निजात पाने की जुगत की गई। दोपहर में तल्ख धूप के बावजूद अधिकतम तापमान(Temperature) गिरा। शाम होते ही सर्दी बढ़नी शुरू हो गई। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast : राजस्थान में सर्दी का सितम, इन जिलों में बारिश का अलर्ट




सर्दी होगी तेज(Weather Forecast)
मौसम विभाग(IMD Weather Update) के अनुसार 2 दिन से प्रदेश में हिमालय के तराई क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाएं आने लगी है। दिन और रात का तापमान कम होना शुरू हो गया है। आगामी दिनों में नया पश्चिमी विक्षोभ(Western Disturbance) आने से बर्फबारी बढ़ेगी। 23 दिसंबर को कई जिलों में हल्की बारिश होने का अलर्ट(Rain Alert) है। जिसके असर से सर्दी तेज होगी।
यह भी पढ़ें

IMD rain Alert : फिर लौट कर आने वाली है बारिश, दो दिन करेगी बेहाल, मौसम विभाग का नया अलर्ट जारी



यहां आया अलर्ट
एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिनांक 22 दिसंबर को राज्य के कुछ भागों में बादल छाए रहने व जोधपुर, बीकानेर और शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। शेष भागों में बारिश की संभावना काफी कम है। मौसम विभाग के अनुसार 23-24 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट होने और राज्य के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

https://youtu.be/jhJ13w0rGo8

Hindi News/ Sikar / Weather Update: मौसम विभाग ने अचानक दिया इन जिलों में अलर्ट, अब अगले 48 घंटे में होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो