scriptकंपकंपा देने वाली ठंड में अस्पताल के फर्श पर प्रसूता ने दिया नवजात को जन्म, सोता रहा नर्सिंग स्टाफ | mother gave birth newborn on shivpuri district hospital floor in shivering cold nursing staff kept sleeping | Patrika News
शिवपुरी

कंपकंपा देने वाली ठंड में अस्पताल के फर्श पर प्रसूता ने दिया नवजात को जन्म, सोता रहा नर्सिंग स्टाफ

कंपकंपाती ठंड के बीच जिला अस्पताल के परिसर के फर्श पर एक प्रसूता ने नवजात बच्चे को जन्म दे दिया। लेकिन नर्सिंग स्टाफ नींद से नहीं जागा।

शिवपुरीDec 24, 2023 / 04:11 pm

Faiz

news

कंपकंपा देने वाली ठंड में अस्पताल के फर्श पर प्रसूता ने दिया नवजात को जन्म, सोता रहा नर्सिंग स्टाफ

बेहतर स्वास्थ व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की ओर से किए जा रहे तमाम दावों के बीच मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कंपकंपाती ठंड के बीच जिला अस्पताल के परिसर के फर्श पर एक प्रसूता ने नवजात बच्चे को जन्म दे दिया। हैरानी की बात तो ये है कि इस दौरान अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ सोते ही रहा, जिसे उठाने के तमाम प्रयास किये गए लेकिन परिजन की गुहार तो छोड़िए गर्भवती महिला के कराहने की आवाज पर भी डॉक्टरों के कान में जू तक नहीं रेंगी।

 

शिवपुरी के जिला हॉस्पिटल में रात करीब 1:30 बजे कंपकंपा देने वाली ठंड के बीच अस्पताल परिसर की फर्श पर एक प्रसूता ने नवजात को जन्म दिया। इस दौरान प्रसूता के साथ आई महिलाओं ने ही प्रसव में सहयोग किया। प्रसव के दौरान महिला के चारों ओर अपने शॉल और कपड़ों से आड़ करके महिला का प्रसव कराया गया। लेकिन जिला अस्पताल के किसी भी जिम्मेदार नर्सिंग स्टाफ ने नींद से जागने की जहमत नहीं की।

news

प्रसूता की डिलीवरी होने के बाद परिजन ने इसकी सूचना दी। जिसके बाद जच्चा-बच्चा को नर्सिंग स्टाफ ने वार्ड में भर्ती कराया। प्रसूता रजनदेवी जाटव सिरसौद थाना क्षेत्र के खोरगार गांव की रहने वाली बताई जा रही है, जिसे प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल लाया गया था। इस घटना की खास बात ये रही कि प्रसूता की डिलीवरी फर्श पर हुई है, बावजूद इसके किसी जिम्मेदार को कानों कान खबर नहीं हुई।

//?feature=oembed

Hindi News/ Shivpuri / कंपकंपा देने वाली ठंड में अस्पताल के फर्श पर प्रसूता ने दिया नवजात को जन्म, सोता रहा नर्सिंग स्टाफ

ट्रेंडिंग वीडियो