scriptचीतों के घर में आ गया टाइगर : कूनो नेशनल पार्क में दिखा बाघ! वीडियो वायरल | Tiger has come into leopards home Tiger seen in Kuno National Park video viral | Patrika News
श्योपुर

चीतों के घर में आ गया टाइगर : कूनो नेशनल पार्क में दिखा बाघ! वीडियो वायरल

बीते दो-तीन दिन से चीतों के क्षेत्र में एक बाघ घूम रहा है। बाघ का एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है।

श्योपुरNov 25, 2023 / 08:51 pm

Faiz

news

चीतों के घर में आ गया टाइगर : कूनो नेशनल पार्क में दिखा बाघ! वीडियो वायरल

देशभर में चीतों के लिए इकलौते घर यानि मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क में इन दिनों बाघ सक्रीय हो गया है। बताया जा रहा है कि पिछले दो-तीन दिनों से चीतों के क्षेत्र में एक बाघ घूम रहा है। बाघ का एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। इस संबंध में कूनो के डीएफओ ने भी यहां बाघ के फुट प्रिंट मिलने की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि यहां अक्सर बाघ का मूवमेंट होता रहा है। फिलहाल, ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि क्षेत्र में सक्रिय बाघ रणथंबोर का है या कहीं और का। फिलहाल बात करें कूनो पार्क के बाड़े में मौजूद चीतों की तो यहां 14 चीते और एक शावक है।


दरअसल, श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क के बाड़े में नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से लाकर चीते छोड़े गए हैं। हालांकि, इस क्षेत्र में बाघ की आवाजाही भी लगातार बनी रहती है। ये बाघ पास के रणथंबौर सेंचुरी से चीतों के इलाके में प्रवेश कर लेते हैं। अब एक बार फिर से यहां बाघ की एक्टिविटी देखी जा रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक बाघ क्षेत्र से गुजर रही गाड़ी के आगे जंगल के कच्चे रास्ते पर आराम से चलता हुआ नजर आ रहा है।

 

यह भी पढ़ें- यंगस्टर्स का कमाल, कबाड़ से बना दिया हूबहू अयोध्या का ‘राम मंदिर’


वायरल हो रहा ये वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8py8hg

वायरल वीडियो कूनो का है या कहीं और के जंगल का, फिलहाल ये भी अबतक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन कूनो के अधिकारी भी कूनो के जंगल में टाइगर के पद चिन्ह मिलने की बात स्वीकार कर रहे हैं। डीएफओ थिरुकुराल ने बताया कि कूनो नेशनल पार्क में बाघ के पगमार्क मिले हैं। बाघ का मूवमेंट यहां कई बार हो चुका है। बाघ राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क से यहां आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम जंगल में लगातार सर्चिंग कर रही है, लेकिन अबतक किसी बाघ की यहां कोई एक्टिविटी नोट नहीं हो सकी है।

//?feature=oembed

Hindi News / Sheopur / चीतों के घर में आ गया टाइगर : कूनो नेशनल पार्क में दिखा बाघ! वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो