scriptMP Flood: भारी बारिश से बिगड़े हालात, अब इन जिलों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा | MP Flood Situation worsened due to heavy rain now these districts are facing threat of flood | Patrika News
सिवनी

MP Flood: भारी बारिश से बिगड़े हालात, अब इन जिलों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

MP Flood: मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई है। जिसके लिए मौसम विभाग ने सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल और पांढूर्णा को लेकर बाढ़ का रेड अलर्ट जारी किया है।

सिवनीJul 24, 2024 / 11:31 am

Himanshu Singh

seoni flood
MP Flood: मध्यप्रदेश के किसी क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है तो किसी क्षेत्र में ऐसी हो रही है कि बाढ़ जैसे हालात बन जाएं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा।

इन चार जिलों में बाढ़ का खतरा


एमपी के सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल और पांढूर्णा में लगातार बारिश के कारण बाढ़ का खतरा बन गया है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में बाढ़ का रेड अलर्ट जारी किया है। सिवनी जिले में सुबह से लेकर बारिश हो रही है। करीब 9 घंटे की बारिश में 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई है।
सिवनी के संजय सरोवर भीमगढ़ बांध के पांच गेट खोले गए हैं। बांध का गेट खोलने से आसपास के इलाकों में बाढ़ का खतरा बन गया है। ऐसे ही छिंदवाड़ा में भी रुक-रुक बारिश हो रही है। शहर के निचले इलाकों में जोरदार बारिश से घरों में पानी घुस गया है। वहीं पांढूर्णा में भी भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है। जिससे जिले में बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं।
MP Rain: बस कुछ ही घंटों में आ रही तूफानी बारिश!…IMD ने जारी किया RED ALERT

बैतूल जिले में भी सुबह से ही भारी बारिश का दौर जारी है। सावन के पहले ही दिन बारिश ने झड़ी लगा दी है। रविवार को बैतूल में भारी बारिश के कारण सतपुड़ा डैम के 11 गेट खोले गए थे। जिससे बागदेव में पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण नेशनल हाईवे 2 घंटे तक बंद था। यहां भारी बारिश के कारण तवा डैम के कैचमेंट एरिया का जलस्तर भी तेजी से बढ़ गया।

फसलें हुई बर्बाद

इन जिलों के किसानों की पूरी फसलें चौपट हो गई है। सिवनी के संजय सरोवर डैम के गेट खुलने से किसानों के खेतों में पानी पहुंच गया। जिससे पूरी फसलें बर्बाद हो गई। वहीं निचले इलाकों में पानी भरने से बाढ़ का भी खतरा मंडरा रहा है। वहीं बैतूल के सतपुड़ा डैम के 11 गेट खोले जाने के कारण आसपास के गांवों में पानी जा पहुंचा है। जिससे उनका जीवन अस्त-व्यस्त पड़ गया।

पड़ोसी जिले बालाघाट में भी बुरे हाल, देखें VIDEO

कटनी में हाल बेहाल, देखें video



Hindi News/ Seoni / MP Flood: भारी बारिश से बिगड़े हालात, अब इन जिलों पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो