scriptमेष राशिफल 2023: मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल | Aries Horoscope 2023 how to be mesh rashi fortune coming year | Patrika News
धर्म

मेष राशिफल 2023: मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

नये साल 2023 की आहट सुनाई देने लगी है। दिसंबर का आधा महीना बीत चुका है, और 1 जनवरी यानी नया साल आने में 15 दिन बचे हैं। ऐसे में अगला साल कैसा रहेगा, यह जानने की इच्छा लोगों में होगी तो आइये बताते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए अगला साल कैसा रहेगा, उनका करियर कैसा रहेगा, जीवन कैसा रहेगा।

Dec 15, 2022 / 04:19 pm

shailendra tiwari

Aries Horoscope 2023 how to be mesh rashi fortune coming year

मेष राशि के जातकों के लिए साल 2023 कैसा रहेगा, यहां जानिए।

भोपाल. साल 2023 में मेष राशि के जातकों का करियर किस करवट रहेगा, करियर में ऊंचाई मिलेगी, या बाधा आएगी। व्यापार व्यवसाय और नौकरी की क्या स्थिति रहेगी। घर गृहस्थी की परेशानियां दूर होंगी या नई परेशानियों से दो चार होना पड़ेगा। अगर ऐसे ही सवाल दिमाग में उथल पुथल मचाए हुए हैं तो आइये बताते हैं कैसा रहेगा इस वर्ष 2023 में मेष राशि के जातकों का जीवन.

ज्योतिषियों का कहना है यह साल मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा है। लेकिन स्वभाव हठी है तो सतर्क रहने की जरूरत है। ग्रहों की चाल ऐसी रहेगी कि करियर, जीवन शैली, धन और व्यक्तिगत संबंध सभी क्षेत्रों में खूब अवसर मिलेंगे। हालांकि साल के दूसरे भाग में थोड़ी परेशानी आ सकती है। मुख्य रूप से ध्यान भटकाव की समस्या आ सकती है। अपने निर्णयों के प्रति सतर्क रहने की भी जरूरत है।
ये भी पढ़ेंः Horoscope Today 15 December: जानें किस राशि के व्यक्ति के लिए कैसा रहेगा दिन, किसके लिए शुभ किसके लिए अशुभ

शिक्षाः मेष राशि के जातकों की शिक्षा के लिए यह साल अच्छा रहेगा। शिक्षा की योजना के लिए यह साल अच्छा रहेगा, लेकिन व्यवहार में विनम्रता लाने की जरूरत है वर्ना नुकसान हो सकता है। जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनकी सफलता की संभावनाएं बढ़ेंगी। मेधावी विद्यार्थियों के लिए वर्ष 2023 में आर्थिक लाभ की संभावना भी बढ़ रही है।
विवाहः शादी संबंध के लिए भी साल 2023 मेष राशि के लोगों के लिए सामान्य से अच्छा रहेगा। हालांकि शनिदेव की दृष्टि रहने से संबंधों में तनाव बना रह सकता है। दोनों के बीच कोई राज है तो तकरार की वजह बन सकता है। इस साल शुक्र मेष राशि के एकादश भाव में प्रवेश करेगा, इससे वैवाहिक सुख का आनंद मिलेगा और साथी से तकरार है तो शांति आएगी।
ये भी पढ़ेंः खरमास की कथा, जानें क्यों माना जाता है इस माह को अशुभ

आर्थिक स्थितिः किसी भी शख्स के जीवन को आर्थिक स्थिति बहुत प्रभावित करती है। ऐसे में नये साल में आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी. यह जानने की इच्छा तो रहती है तो बता दें कि इस साल ग्रहों की चाल ऐसी है कि आपके पास पर्याप्त रुपये रहेंगे, लेकिन ये खर्च भी होंगे. इससे समझना मुश्किल होगा कि ये कहां गए। जमीन जायदाद के मामले में फायदा होने की संभावना है। जीवन साथी या बिजनेस पार्टनर से भी आर्थिक लाभ की संभावना बन रही है। विलासिता पूर्ण जीवन बिताएंगे।
व्यापार और करियरः मेष राशि के जातक को व्यापार में इस साल फायदा होगा, व्यवसाय तेजी से बढ़ाने से लाभ मिलेगा। व्यापार में फायदा और नौकरी में प्रमोशन का योग बनता दिख रहा है। बेरोजगार मेष जातक के लिए नौकरी का योग है। काम के कारण तनाव हो सकता है। करियर में 2023 अच्छा परिणाम दिलाएगा। शनिदेव मेष के दशम भाव में एक वर्ष तक निवास करेंगे, जिससे शुभ फल मिलेंगे। विदेशी संपर्कों से जुड़ने का अवसर बनेगा।
ये भी पढ़ेंः हिंदू धर्म ग्रंथों के वे श्लोक जो संस्थाओं के ध्येय वाक्य बने, इन पांच को जानना चाहिए


स्वास्थ्यः मेष राशि के जातकों को इस साल जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सांस या त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है, बीमा लेना फायदेमंद होगा। डायविटीज रोगियों को सतर्क रहने की जरूरत है, क्रोध करने से बचना चाहिए।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion News / मेष राशिफल 2023: मेष राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

ट्रेंडिंग वीडियो