scriptCG Fraud Case: एकाउंटेंट की बड़ी हेराफेरी, कर्मचारियों की EPF राशि से पार किए 40 लाख से ज्यादा रुपए, मचा हंगामा | CG Fraud Case: Accountant withdrawn 40 lakh employees EPF amount | Patrika News
राजनंदगांव

CG Fraud Case: एकाउंटेंट की बड़ी हेराफेरी, कर्मचारियों की EPF राशि से पार किए 40 लाख से ज्यादा रुपए, मचा हंगामा

CG Fraud Case: छत्तीसगढ़ से बड़ी हेराफेरी की वारदात सामने आई है। जहां एकाउंटेंट ने 40 लाख से ज्यादा रुपए की गड़बड़ी की है।

राजनंदगांवJun 06, 2024 / 10:05 am

Kanakdurga jha

CG Fraud Case
CG Fraud Case: शहर में संचालित गायत्री विद्यापीठ के कर्मचारियों के ईपीएफ राशि में हेराफेरी कर एकाउंटेंट द्वारा 40 लाख रुपए के गबन करने का मामला सामने आया है। संस्था के संचालक ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की है। पुलिस ने आरोपी एकाउंटेंट के खिलाफ धारा 408 के तहत गबन का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गायत्री विद्यापीठ के संचालक बृजकिशोर सुरजन ने शिकायत दर्ज कराई है कि संस्था के तत्कालीन हेड एकाउंटेंट उत्तम बिश्वास द्वारा कर्मचारियों के ईपीएफ की राशि 40 लाख 48 हजार 806 रुपए गबन किया गया है।
यह भी पढ़ें

CG Fraud Case: BEO ने किया गोलमाल, 2 रिटायर्ड प्रधान पाठकों को दिया लाखों रुपए, सस्पेंड

CG Fraud Case: फर्जी दस्तावेज और क्यूआर कोड का इस्तेमाल

शिकायत में कहा गया है कि मामले का खुलासा तब हुआ जब ईपीएफ विभाग की इनफोर्समेंट ऑफिसर नाजमीन केपी संस्थान पहुंचे और बताया कि यहां कार्यरत कर्मचारियों की ईपीएफ कटौती की राशि विगत चार माह से जमा नहीं कराई जा रही है। इस पर संस्थान द्वारा उन्हें जमा कराई गई राशि की पावती दिखाई गई।
CG Fraud Case
CG Fraud Case

एकाउंटेंट के खिलाफ केस दर्ज

इन पावतियों की जांच कर उन्होंने पावतियां नकली और फर्जी होने का खुलासा किया। इस दौरान संस्था के तत्कालीन हेड एकाउंटेंड उत्तम बिश्वास निवासी राधिका नगर सुपेला भिलाई से कड़ाई से पूछताछ करने पर मामला खुल गया। आरोपी ने वर्ष 2019 से फर्जी दस्तावेज तैयार कर और फर्जी क्यूआर कोड का इस्तेमाल कर विद्यालय के पंजाब नेशनल बैंक के खाते से कर्मचारियों के ईपीएफ राशि 40 लाख 48 हजार 806 रुपए गबन करना स्वीकार कर लिया।
कोतवाली टीआई अधिकारी एमन साहू ने कहा – गायत्री विद्यापीठ के संचालक ने संस्थान के कर्मचारियों की ईपीएफ राशि 40 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में संस्था के तत्कालीन एकाउंटेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत पर तात्कालीन एकाउंटेंट के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Fraud Case: एकाउंटेंट की बड़ी हेराफेरी, कर्मचारियों की EPF राशि से पार किए 40 लाख से ज्यादा रुपए, मचा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो