scriptरेल रोको आंदोलन: मुंबई की ओर से आने वाली कई ट्रेनें हुई रद्द, 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसिल, अभी राहत नहीं | Rail Roko Andolan: Many train cancelled of mumbai route | Patrika News
रायपुर

रेल रोको आंदोलन: मुंबई की ओर से आने वाली कई ट्रेनें हुई रद्द, 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसिल, अभी राहत नहीं

रेल रोको आंदोलन: मुंबई की ओर जाने वाली कई ट्रेनें हुई रद्द, 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसिल, अभी राहत नहीं

रायपुरSep 26, 2018 / 09:14 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

रेल रोको आंदोलन: मुंबई की ओर जाने वाली कई ट्रेनें हुई रद्द, 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसिल, अभी राहत नहीं

रायपुर. दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा और खडग़पुर रेल मंडल में रेल रोको आंदोलन की आग की आंच छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों तक पहुंची। हावड़ा-मुंबई, हावड़ा-पुणे मुख्य रेल लाइन की प्रमुख गाडिय़ां रद्द होने से दो दिन में यात्रियों को रायपुर रेल डिवीजन में लगभग 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसल कराना पड़ा। इधर मंगलवार को मुंबई से चलने वाली दुरंतो एक्सप्रेस जो रायपुर रेल लाइन मालगाड़ी रूट से होकर बिलासपुर स्टेशन से होकर हावड़ा जाती थी, वह नहीं आई।
Read Also: इस परीक्षा के लिए जमा किए हैं आवेदन तो भूल जाइए, अब नहीं होगी परीक्षा और न ही भर्ती

सोमवार के बाद मंगलवार को भी रायपुर रेल डिवीजन के मुख्य टिकट रिजर्वेशन ऑफिस में टिकट कैंसल कराने के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। मुंबई और हावड़ा जैसे देश के प्रमुख शहरों के बीच चलने वाली आधा दर्जन गाडिय़ों के स्लीपर और एसी कोच में जिन यात्रियों ने महीना-पंद्रह दिनों से रिजर्वेशन करा रखे थे, उन्हें भाग-दौड़ कर टिकट कैंसल कराना पड़ा।
Read Also: GST से कारोबारियों को हो रहा 10 गुना फायदा, जानिए लाखों रुपए चोरी करने का ये गणित

इन गाडिय़ों के थमे पहिए

18029 कुर्ला-शालीमार एक्सप्रेस
12809 मुंबई-हावडा मेल एक्सप्रेस

12859 मुंबई-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस
12151 कुर्ला-हावड़ा एक्सप्रेस
12129 पुणे-हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस

इन गाडिय़ों पर संशय
मुंबई, हावड़ा से चलने वाली ये ट्रेनें गुरुवार को चलाई जाएंगी तो शुक्रवार को रायपुर स्टेशन से होकर आना-जाना करेंगी। तब जाकर रेल यातायात सामान्य हो सके। ये ट्रेनें प्रदेश के कई स्टेशनों से होकर गुजरती हैं, जिससे लोग सफर कर सकेंगे।

Read Also: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर, आज मुंबई-हावड़ा की आधा दर्जन एक्सप्रेस गाड़ियां रद्द

रेल रोको आंदोलन के कारण रेल डिवीजन में रिजर्वेशन टिकट कैंसलेशन का आंकड़ा 68 हजार तक पहुंचा है। मुंबई-हावड़ा मुख्य रेल मार्ग की ट्रेनों का परिचालन एक से दो दिन बाद ही सामान्य हो सकेगा।
शरद जोशी, मुख्य पर्यवेक्षक, रिजर्वेशन टिकट ऑफिस

Hindi News/ Raipur / रेल रोको आंदोलन: मुंबई की ओर से आने वाली कई ट्रेनें हुई रद्द, 68 हजार आरक्षित टिकट कैंसिल, अभी राहत नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो