scriptDhan Kharidi : धान खरीदी की नीति में हुआ बड़ा बदलाव, भाजपा सरकार ये जारी किया ये आदेश… | Dhan Kharidi: BJP Government change policy of paddy purchase | Patrika News
रायपुर

Dhan Kharidi : धान खरीदी की नीति में हुआ बड़ा बदलाव, भाजपा सरकार ये जारी किया ये आदेश…

BJP Government : किसान जिन्होंने अपना धान पूर्व में बेच चुके हैं, उन्हें भी उक्त पात्रता के तहत धान बेचने की सुविधा मिलेगी।

रायपुरDec 21, 2023 / 01:46 pm

Kanakdurga jha

dhan_kharidi.jpg
Dhan Kharidi : राज्य सरकार ने किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी का आदेश जारी कर दिया है। इसके लिए धान खरीदी की नीति में भी बदलाव कर दिया गया है। ऐसे किसान जिन्होंने अपना धान पूर्व में बेच चुके हैं, उन्हें भी उक्त पात्रता के तहत धान बेचने की सुविधा मिलेगी। वर्तमान में राज्य सरकार प्रति एकड़ 20 क्विंटल के हिसाब से धान की खरीदी कर रही थी। बता दें कि चुनाव से पहले भाजपा ने प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी का वादा किया था।
यह भी पढ़ें

Board Exam : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए नोटिस जारी, इस दिन होगा एग्जाम, पासिंग मार्क को लेकर आया नया अपडेट



कचना रेलवे फाटक 24 घंटे के लिए होगा बंद

स्टेशन से वाल्टेयर रेल लाइन पर कचना फाटक की पटरी का रेलवे मरम्मत कराने जा रहा है। इसलिए इस फाटक से लोगों की आवाजाही 24 घंटे के लिए बंद होगी। 23 दिसंबर को रात 11 बजे से 24 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक फाटक पर मेंटेनेंस का काम चलेगा। इस दौरान लोगों को घूमकर दूसरे रास्तों से आना-जाना करने पड़ेगा। खम्हारडीह से विधानसभा जाने वाली सड़क में कचना फाटक से हमेशा यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों की आवाजाही होती है। इसे देखते हुए यहां पर ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। 35 करोड़ की लागत से यह ओवरब्रिज टेंडर शर्तों के अनुसार 18 महीने में बनाकर ठेकेदार को तैयार करना है।
फाटक के पास ब्रिज के पिलर्स बनाने का काम तेजी से चल रहा है। ये काम हो जाने पर फाटक के दोनों तरफ के दर्जनभर कॉलोनियों के लोगों को ब्रिज से आने-जाने की सुविधा मिलने लगेगी। अभी बार-बार फाटक बंद होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Hindi News / Raipur / Dhan Kharidi : धान खरीदी की नीति में हुआ बड़ा बदलाव, भाजपा सरकार ये जारी किया ये आदेश…

ट्रेंडिंग वीडियो