scriptCG News: दिवाली पर 1 लाख से अधिक दीये बांटेंगे मनोहर गौशाला, कहा- जहरीले रसायन युक्त खेती को रोकना जरूरी | CG News: Manohar Gaushala will distribute more than 1 lakh lamps on | Patrika News
रायपुर

CG News: दिवाली पर 1 लाख से अधिक दीये बांटेंगे मनोहर गौशाला, कहा- जहरीले रसायन युक्त खेती को रोकना जरूरी

CG News: रायपुर शहर में मनोहर गौशाला, जैविक खेती को बढ़ावा देने और जहरीले रसायनों के उपयोग को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

रायपुरOct 18, 2024 / 01:48 pm

Shradha Jaiswal

diye
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में मनोहर गौशाला, जैविक खेती को बढ़ावा देने और जहरीले रसायनों के उपयोग को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में अखिल भारतीय एग्रो इकोनॉमिक रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी ने गौशाला के कार्यालय का दौरा किया और जैविक खाद बनाने के प्रयासों की सराहना की।
CG News: मनोहर गौशाला के मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. अखिल जैन (पदम डाकलिया) ने प्रमोद चौधरी से गोबर और गौ मूत्र से बनने वाले जैविक खाद पर चर्चा की। चौधरी ने गौ मूत्र पर चल रहे रिसर्च को सराहा और सभी गौ पालकों और किसानों को इसे अपनाने के लिए प्रेरित किया। प्रमोद चौधरी ने गौशाला में विकसित कीटनाशक की सफलता की भी प्रशंसा की।
यह भी पढ़ें

CG News: रायपुर के साइंस कॉलेज में होगा सैन्य प्रदर्शनी का आयोजन, लोगों में बना गजब का उत्साह…

CG News: 1 लाख से अधिक दीये बांटेंगे

मनोहर गौशाला इस वर्ष भी दिवाली पर 1 लाख से अधिक गोबर के दीये बांटने की तैयारी कर रही है। ये दीये भारत सहित विदेशों में भी भेजे जा रहे हैं। पिछले पांच वर्षों में गौशाला ने लगभग 5 लाख गोबर के दीये वितरित किए हैं।
रायपुर में मनोहर गौशाला, जैविक खेती को बढ़ावा देने और जहरीले रसायनों के उपयोग को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में अखिल भारतीय एग्रो इकोनॉमिक रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी ने गौशाला के कार्यालय का दौरा किया और जैविक खाद बनाने के प्रयासों की सराहना की।
यह भी पढ़ें

CG Diwali 2024: दिवाली की सफाई ने बढ़ाई एलर्जी, अस्पतालों में मरीजों की भीड़

जिला स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता

मनोहर गौशाला के मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. अखिल जैन (पदम डाकलिया) ने प्रमोद चौधरी से गोबर और गौ मूत्र से बनने वाले जैविक खाद पर चर्चा की। चौधरी ने गौ मूत्र पर चल रहे रिसर्च को सराहा और सभी गौ पालकों और किसानों को इसे अपनाने के लिए प्रेरित किया। प्रमोद चौधरी ने गौशाला में विकसित कीटनाशक की सफलता की भी प्रशंसा की।

Hindi News / Raipur / CG News: दिवाली पर 1 लाख से अधिक दीये बांटेंगे मनोहर गौशाला, कहा- जहरीले रसायन युक्त खेती को रोकना जरूरी

ट्रेंडिंग वीडियो