scriptआकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने जताया शोक | 83 killed in Lightning strikes in Bihar, CG minister expresses grief | Patrika News
रायपुर

आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने जताया शोक

बिहार में आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 83 लोगों की मौत (Lightning Strikes in Bihar) हो गई है। छत्तीसगढ़ (CG Minister) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने इस घटना पर दुःख व्यक्त किया है।

रायपुरJun 25, 2020 / 10:24 pm

Ashish Gupta

lightning in janjgir news

बारिश से बचने को रुके थे मंदिर में, मौत बनकर गिरी बिजली, एक की मौत, 5 घायल

रायपुर. बिहार के गोपालगंज सहित राज्य के कई जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में गुरुवार को आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के झुलसने की खबर है। इसमें सबसे अधिक 13 लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई है। राज्य के आपादा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी अधिकारिक सूचना में कहा गया है कि गुरुवार को राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत हुई है।
इस दर्दनाक घटना ने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को भी झकझोर दिया। मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस घटना पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत की खबर हैरान और दुखी कर देने वाली है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दे।
https://twitter.com/TS_SinghDeo/status/1276172273209262080?ref_src=twsrc%5Etfw
विभाग के मुताबिक, सबसे अधिक 13 लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई है वहीं आकाशीय बिजली गिरने से मधुबनी व नवादा जिले में आठ-आठ, भागलपुर और सीवान में छह-छह, बांका, दरभंगा व पूर्वी चंपारण जिले में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। इसके अलावे खगडिया व औरंगाबाद में तीन-तीन, जहानाबाद, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, जमुई, पूर्णिया, सुपौल, कैमूर तथा बक्सर में दो-दो और सारण, शिवहर, समस्तीपुर, मधेपुरा व सीतामढ़ी में वज्रपात से एक-एक लोगों की मौत हुई है।
इधर, गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने गुरुवार को बताया कि जिले में वज्रपात से 13 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बारिश के दौरान घरों से बाहर ना निकलें तथा बारिश से बचने के लिए किसी भी वृक्ष का सहारा ना लें।
Thunder lightning caused one death in Indira Sagar Dam Backwater Area
IMAGE CREDIT: patrika
उन्होंने बताया कि थावे थाना क्षेत्र के नाराणपुर गांव में वज्रपात से मुस्तफा अहमद (30) और अफरोज आलम (28) की मौत हो गई जबकि उचकागांव के लुहसी गांव में कृष्णा कुमार (21) और नौतन हरैया गांव में अजीम आलम (40) की मौत हो गई। मांझा थाना क्षेत्र के शेख परसा गांव निवासी गणेश साह की तथा विजयीपुर के चखनी टोला निवासी अजमेरी खातून (10) की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।
उन्होंने बताया कि बरौली थाना क्षेत्र के बखरौर में वज्रपात की चपेट में आने से रीना देवी (35) तथा खजुरिया गांव में राजाराम यादव (45) साल की मौत हो गई। इसके अलावा, बरौली के बघेजी गांव में चंपा देवी (35) तथा सोनबरसा गांव में आनंद महतो (40 ) की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई।
मीरगंज थाना क्षेत्र में विशंभरपुर गांव में निरंजन कुमार (23) की तथा हथुआ थाना क्षेत्र में अंकित कुमार और कटैया थाना क्षेत्र में मुन्नी देवी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की घटना में कम से कम छह लोगों के झुलसने की खबर है।

Hindi News/ Raipur / आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने जताया शोक

ट्रेंडिंग वीडियो