scriptCG News: एक्शन मोड पर शासन! लापरवाह आईएएस-आईपीएस अफसरों पर गिर रही गाज… | CG News: Tehsildar suspended | Patrika News
रायपुर

CG News: एक्शन मोड पर शासन! लापरवाह आईएएस-आईपीएस अफसरों पर गिर रही गाज…

CG News: आईएएस-आईपीएस अफसरों समेत तहसीलदार से लेकर प्रधानपाठकों तक हो रही सख्त कार्रवाई। सरकार की कसौटी पर खरे नहीं उतर पा रहे है। अफसर। वहीं बदजुबानी पर डीईओ और पद के दुरुपयोग पर तहसीलदार पर गाज गिरी।

रायपुरSep 24, 2024 / 11:13 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: सत्ता परिवर्तन के बाद छत्तीसगढ़ के कई अफसर सरकार की कसौटी पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। इस वजह से सरकार के भी तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। प्रदेश के दो जिले में कलेक्टर और एसपी को निलंबित करने की कार्रवाई की गई।
हालांकि इनके निलंबन के पीछे बड़ी और ठोस वजह भी थी। इन सबके बीच पिछले दिनों हुई कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस ने कमजोर अफसरों की पोल खोल दी थी। इसे लेकर भी सरकार एक्शन मोड में आ गई है। घटना पर तत्काल बड़े एक्शन हो रहे हैं।

CG News: कलेक्टर और एसपी को बदलने पर कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में कलेक्टर-एसपी बदलने की पहली कार्रवाई बलौदाबाजार हिंसा के बाद हुई थीं। जून में यहां कलेक्टर और एसपी दोनों को बदल दिया गया। इसके बाद सितबर में कबीरधाम की घटना के बाद कलेक्टर और एसपी को बदलने की कार्रवाई हुई। इन कार्रवाई ने इस बात के संकेत दे दिया है कि लापरवाही बरतने पर किसी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। CG News खासकर उस समय जब विपक्ष अपना पूरा फोकस प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर कर रहा हो।

कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस का असर

कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के बाद लगातार CM विष्णुदेव साय के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। उनके निर्देश पर बस्तर और सुकमा के कलेक्टर को बदल दिया गया है। कलेक्टर-एपी कॉन्फ्रेस में मुयमंत्री ने मनरेगा के तहत मानव दिवस सृजन कम होने पर बस्तर कलेक्टर पर नाराजगी जताई थी।
यह भी पढ़ें

CG News: सरकारी अस्पताल में पूर्व सरकार की योजनाओं का किया जा रहा प्रचार, जानें किस योजना को मिल रहा लाभ

इसी प्रकार सुकमा एवं बलरामपुर जिले में अब तक छात्राओं को साइकिल वितरण नहीं होने पर नाराजगी जताई थी। पाठ्यपुस्तक निगम की किताबें रद्दी में मिलने के मामले में महाप्रबंधक प्रेम प्रकाश शर्मा को निलंबित कर दिया था। जबकि, इस मुद्दे को कांग्रेस ने उठाया था।

नशे पर भारी सती

स्कूलों में शराब पीकर आने वाली खबरें अक्सर चर्चा में रहती है। बीते तीन महीने में इन पर एक्शन हो रहा है। डोंगरगढ़ ब्लॉक के गोविंदपुर प्राथमिक शाला में शराब पीकर स्कूल आने वाले प्रधान पाठक अरुण कुमार मंडावी को निलंबित किया गया। वहीं शराब के नशे में लुंगी पहनकर आने वाले प्रधानपाठक रोमानुष कुजूर पर कार्रवाई हुई। CG News यह मामला फरसाबहार विकासखंड के खवसकानी प्राथमिक शाला का है।

तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित

CG News: स्कूली बच्चों के साथ बदजुबानी के मामले में राजनांदगांव के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) अभय जायसवाल को सीएम ने बदल दिया था। दरअसल, डोंगरगांव ब्लॉक के आलीवारा हायर सेकंडरी स्कूल के बच्चे शिक्षकों की कमी की शिकायत लेकर पहुंचे थे, तो डीईओ ने जेल भेजने की चेतावनी दे दी थी।
इसी प्रकार मानपुर क्षेत्र में एक ट्रैक्टर चालक की पिटाई कर अपने पद का दुरुपयोग करने वाले मानपुर तहसीलदार संध्या नामदेव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया था।

Hindi News / Raipur / CG News: एक्शन मोड पर शासन! लापरवाह आईएएस-आईपीएस अफसरों पर गिर रही गाज…

ट्रेंडिंग वीडियो