script12वीं पास लड़के ने बनाई फर्जी वेबसाइट, फ्रेंचाइजी देने के नाम पर की 25 लाख की ठगी… गिरफ्तार | 12th pass boy cheated 25 lakh giving franchise created fake website | Patrika News
रायपुर

12वीं पास लड़के ने बनाई फर्जी वेबसाइट, फ्रेंचाइजी देने के नाम पर की 25 लाख की ठगी… गिरफ्तार

Cyber Crime : फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ऑनलाइन ठगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने डोमिनोज की फर्जी वेबसाइट बना ली थी।

रायपुरDec 31, 2023 / 01:04 pm

Kanakdurga jha

cyber_mobile.jpg
CG Cyber Crime : फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ऑनलाइन ठगने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने डोमिनोज की फर्जी वेबसाइट बना ली थी। इसके बाद फ्रेंचाइजी देने का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए ठगते थे। पुलिस ने बिहार से दो साइबर ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मुख्य आरोपी 12वीं पास है।
यह भी पढ़ें

एजाज ढेबर को लगा बड़ा झटका… हटाए गए 3 पीएसओ, सुरक्षा में हुई कटौती



पुलिस के मुताबिक संतोषी नगर निवासी महिला ने डोमिनोज की वेबसाइट के जरिए डोमिनोज की फ्रेंचाइजी लेने के लिए संपर्क किया था। इसमें दिए गए मोबाइल नंबरों में कॉल करने पर महिला की अभिषेक मंडल से बातचीत हुई। अभिषेक ने उन्हें फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर अलग-अलग किस्त में कुल 27 लाख 77 हजार 500 रुपए ठग लिया।
इसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। साइबर ठग ने जिन खातों में पैसा ट्रांसफर किया था, तकनीकी जांच के जरिए पुलिस बिहार पहुंची। संदिग्ध खाताधारक बिहार शरीफ के एक मकान में थे। पुलिस ने छापा मारकर सिकंदर कुमार और सूरज कुमार को पकड़ लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी करना स्वीकार किया है।
यह भी पढ़ें

New Year Party 2024 : रात 12 बजे के बाद नहीं मना पाएंगे न्यू ईयर पार्टी का जश्न… सरकार ने लिया कड़ा फैसला, होगी सख्त कार्रवाई



12वीं पास है मुख्य आरोपी : मुख्य आरोपी सूरज ने 12वीं तक की पढ़ाई की है। इसके बाद उसने वेब डिजाइनिंग का कोर्स किया। इसके बाद बड़ी कंपनियों, बैंकों की फर्जी वेबसाइट बनाकर गूगल में अपलोड करता था। साथ ही विज्ञापन के जरिए अपने वेबपेज का प्रचार भी करता था।
इसके जरिए लोगों को फ्रेंचाइजी, लोन, कस्टमर केयर आदि का नंबर देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करते थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उनके पास से 8 मोबाइल फोन, 9 एटीएम कार्ड, फिंगरप्रिंट स्केनर, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट जब्त किया गया है। आरोपियों के बैंक खातों के 6 लाख रुपए को होल्ड कराया गया है।

Hindi News / Raipur / 12वीं पास लड़के ने बनाई फर्जी वेबसाइट, फ्रेंचाइजी देने के नाम पर की 25 लाख की ठगी… गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो