scriptजय स्तंभ के पास 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का विरोध, सब्जी व्यापारियों ने कहा कारोबार होगा प्रभावित | सब्जी व्यापारियों का कहना है कि सुलभ शौचालय को सामने बनाने के बजाए पीछे खाली जगह पर बनाएं | Patrika News
बालोद

जय स्तंभ के पास 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का विरोध, सब्जी व्यापारियों ने कहा कारोबार होगा प्रभावित

बालोद जिला मुख्यालय के जय स्तंभ चौक के पास मॉडल सुलभ शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। लगभग 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का सब्जी व्यापारी विरोध कर रहे हैं।

बालोदOct 18, 2024 / 11:04 pm

Chandra Kishor Deshmukh

बालोद जिला मुख्यालय के जय स्तंभ चौक के पास मॉडल सुलभ शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। लगभग 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का सब्जी व्यापारी विरोध कर रहे हैं।
Opposition to Sulabh Toilet बालोद जिला मुख्यालय के जय स्तंभ चौक के पास मॉडल सुलभ शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। लगभग 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का सब्जी व्यापारी विरोध कर रहे हैं। सब्जी व्यापारियों का कहना है कि सुलभ शौचालय को सामने बनाने के बजाए पीछे खाली जगह पर बनाएं। सामने बनाने से व्यापार प्रभावित होगा व दुर्गंध भी उठेगी।

सुलभ शौचालय की अधिक जरूरत

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा कि नाप कर लिया गया है। मॉडल सुलभ शौचालय का निर्माण, जहां पर हो रहा है, वहीं पास में किया जाएगा। क्षेत्र में सुलभ शौचालय की ज्यादा जरूरत है।
यह भी पढ़ें

शिक्षकों की मांग को लेकर चार घंटे बंद रहा स्कूल का ताला, आश्वासन के बाद खुला

शौचालय को पीछे नहीं बनाया तो सड़क पर लगाएंगे दुकान

मुमताज बेगम व्यापारी ने कहा कि लोन लेकर दुकान खोली है। जब यहां दुकान लगा रहे हैं तो अब सामने शौचालय बनाया जा रहा है। शौचालय पीछे खाली जगह पर बनाना चाहिए। हम व्यापारियों की पीड़ा नगर पालिका को भी समझना चाहिए।
ममता सोनवानी ने कहा किे शौचालय निर्माण का हम विरोध नहीं करते, लेकिन जिस जगह पर शौचालय का निर्माण कर रहे है, उसका विरोध करते हैं। शौचालय निर्माण के बाद यह तय है कि व्यपार प्रभावित होगा। इस पर पालिका विचार जरूर करें।
भारती सोनकर ने कहा कि नगर पालिका ने ही व्यपार करने जगह दी है। अब पालिका ही व्यापार को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। व्यवसाय से हम अपना परिवार को चला रहे हैं, यहां व्यापार ही प्रभावित होगा तो जैसे चलेगा।
प्रेम बाई साहू ने कहा कि हम किसी भी हाल में यहां शौचालय बनाने नहीं देंगे। शौचालय का निर्माण अलग जगह करें। नगर पालिका व्यापारियों के हित में जरूर फैसला ले।
यह भी पढ़ें

अंतिम संस्कार में पहुंचे लोगों पर मधुमक्खियों का हमला, 15 घायल, तीन गंभीर

सुलभ शौचालय निर्माण के लिए जगह उपयुक्त

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने कहा कि मॉडल सुलभ शौचालय निर्माण के लिए यह जगह उपयुक्त है। यहां सुलभ शौचालय की ज्यादा जरूरत है, इसलिए यहां सुलभ शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। इन सब्जी व्यापरियों के व्यापार में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

शौचालय निर्माण नहीं रुका तो सड़क किनारे लगाएंगे दुकान

इधर सब्जी व्यापारी व अन्य दुकान लगाकर व्यापार कर रहे लोगों ने नगर पालिका से साफ कहा कि शौचालय निर्माण बंद नहीं हुआ तो सभी व्यापारी दुकान सड़क किनारे लगाएंगे।

Hindi News / Balod / जय स्तंभ के पास 14 लाख की लागत से बन रहे शौचालय का विरोध, सब्जी व्यापारियों ने कहा कारोबार होगा प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो