scriptवार्ड पार्षद के लिए आज व कल रहेगा नामांकन पर जोर | bikaner nagar nigam election 2019 nomination date | Patrika News
बीकानेर

वार्ड पार्षद के लिए आज व कल रहेगा नामांकन पर जोर

nagar nigam election 2019 – नगर निगम चुनाव : पांच नवम्बर तक दाखिल हो सकेंगे नामांकन पत्र
 

बीकानेरNov 04, 2019 / 10:46 am

Atul Acharya

bikaner nagar nigam election 2019 nomination date

वार्ड पार्षद के लिए आज व कल रहेगा नामांकन पर जोर

बीकानेर. नगर निगम चुनाव (nagar nigam election 2019) को लेकर चल रही नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया के तहत पार्षद के लिए सोमवार व मंगलवार को नामांकन पत्र भरे जाएंगे। रविवार को अवकाश का दिन होने के कारण नामांकन पत्र नहीं भरे गए। अब अंतिम दो दिन बचे हैं। एेसे में बड़ी संख्या में सोमवार को ही नामांकन दाखिल होने की संभावना है।जिला निर्वाचन अधिकारी कुमारपाल गौतम ने बताया कि नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 5 नवम्बर है।

दोनों दिनों में सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 6 नवंबर को होगी, वहीं 8 नवम्बर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 9 नवम्बर को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे और 16 नवम्बर को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। मतगणना 19 नवम्बर को होगी।
सूचियों का रहा इंतजार
पार्षद पद के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची का रविवार को दिनभर इंतजार होता रहा।
पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर भाजपा और कांगे्रस की चुनाव समितियों के सदस्य नाम तय करने के लिए बैठकें करते रहे। सोमवार को नामांकन की तैयारी किए बैठे नेता भी अपने टिकट के साथ प्रतिद्वंद्वी को लेकर उत्सुक नजर आए।
सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त
निकाय चुनाव को लेकर १३८ सेक्टर ऑफिसर व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। मतदान के लिए पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी तथा द्वितीय मतदान अधिकारी की नियुक्ति की गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण राजूवास के सभागार में ५ नवम्बर को होगा। वहीं पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारी सहित द्वितीय मतदान अधिकारियों के लिए चार दिवसीय प्रशिक्षण 8 नवंबर से 13 नवंबर तक डूंगर कॉलेज में होगा।

Hindi News/ Bikaner / वार्ड पार्षद के लिए आज व कल रहेगा नामांकन पर जोर

ट्रेंडिंग वीडियो