scriptCG Weather Update: जिले में हुई हल्की बारिश से तापमान कम, अब अगले एक हफ्ते तक नहीं है संभावना… | CG Weather Update: Showers rained intermittently in the district, now there will be no rain for the next one week… | Patrika News
पत्रिका प्लस

CG Weather Update: जिले में हुई हल्की बारिश से तापमान कम, अब अगले एक हफ्ते तक नहीं है संभावना…

Bhilai News: छत्तीसगढ़ के कोरबा, जशपुर, कोरिया और मनेंद्रगढ़ जैसी जगह ऑरेंज अलर्ट के दायरे में हैं। इसके विपरित दुर्ग जिले के लिए फिलहाल हल्की बारिश की भी संभावना अभी नहीं बन रही है। शुक्रवार को मौसम पूरी तरह साफ रहा, लेकिन सुबह से रुकरुक फुहारें बरसती रहीं।

भिलाईAug 17, 2024 / 02:29 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather update: bhilai weather Durg wheaher
Bhilai News : छत्तीसगढ़ में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। कई जिलों में बाढ़ के हालत भी बने हुए है। ऐसे में कोरबा, जशपुर, कोरिया और मनेंद्रगढ़ जैसी जगह ऑरेंज अलर्ट के दायरे में हैं। इसके विपरित दुर्ग जिले के लिए फिलहाल हल्की बारिश की भी संभावना अभी नहीं बन रही है। शुक्रवार को मौसम पूरी तरह साफ रहा, लेकिन सुबह से रुकरुक फुहारें बरसती रहीं। इससे दिन का तापमान एक डिग्री की मामूली गिरावट के बाद 31.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दुर्ग जिले के आउटर इलाकों में गुरुवार की रात को 3.4 मिलीमीटर वर्षा हुई थी।
यह भी पढ़ें

Doctors Strike: जिले के सरकारी व गैरसरकारी डॉक्टर आज रहेंगे हड़ताल पर, नर्सिंग स्टॉफ ने रैली निकालकर किया विरोध…

CG Weather Update: शुक्रवार को जब दिन में फुहारें पड़ने लगी तो हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद जागने लगी, लेकिन शाम रात तक भी बरसात नहीं हुई। इधर, मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि, 17 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है, लेकिन दुर्ग में कुछ खास असर नहीं दिखेगा जिससे शनिवार को भी हल्की उमस का अहसास हो सकता है। आने वाले कुछ दिनों में हवा की दशा बदलने से उत्तर की तरफ बह रही मानसूनी हवाएं मध्य छत्तीसगढ़ की तरफ पहुंचेगी, लेकिन इसमें करीब हफ्तेभर का समय लगने की संभावना बन रही है।
फिलहाल, एक निम्न दाब का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की तरफ बन रहा है। सिस्टम के तैयार होने के बाद हवा प्रदेश में दाखिल होगी और इससे मानसून एक बार फिर सक्रिय हो सकेगा।

Hindi News/ Patrika plus / CG Weather Update: जिले में हुई हल्की बारिश से तापमान कम, अब अगले एक हफ्ते तक नहीं है संभावना…

ट्रेंडिंग वीडियो