scriptVIDEO : पुलिस को रिपोर्ट देकर जान के खतरे की आशंका जताई, कार्रवाई नहीं की, दस घंटे बाद हत्या | Murder of a young man in Siriyari police station area of Pali district | Patrika News
पाली

VIDEO : पुलिस को रिपोर्ट देकर जान के खतरे की आशंका जताई, कार्रवाई नहीं की, दस घंटे बाद हत्या

– पाली जिले के सिरियारी थाना क्षेत्र के तेलपुरा गांव में पांच सौ रुपए के लेनदेन को लेकर हत्या- धरने पर बैठे परिजन, शव के पोस्टमार्टम से इनकार

पालीJul 05, 2021 / 07:57 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : पुलिस को रिपोर्ट देकर जान के खतरे की आशंका जताई, कार्रवाई नहीं की, दस घंटे बाद हत्या

VIDEO : पुलिस को रिपोर्ट देकर जान के खतरे की आशंका जताई, कार्रवाई नहीं की, दस घंटे बाद हत्या

पाली/मारवाड़ जंक्शन/सोजत। सिरियारी थाना क्षेत्र के तेलपुरा गांव में रविवार रात को कुछ लोगों ने मिलकर एक परिवार पर हमला कर दिया। इसमें लाठियों से पीटकर एक जने की हत्या कर दी गई। सोमवार को मृतक के परिजन भडक़ गए और शव के पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया।
उनका आरोप था कि जिस व्यक्ति की हत्या की गई थी, उसने आरोपियों से जान का खतरा होने की बात कहते हुए सिरियारी थाने में रविवार सुबह रिपोर्ट दी थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, रात में आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी। वे धरने पर बैठ गए। उन्होंने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने, मृतक परिवार को दस लाख रुपए मुआवजा देनेे, सिरियारी थानाधिकारी सुरेश सारण, कांस्टेबल रामानंद को निलम्बित करने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने उनसे समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने मृतक की पत्नी पुष्पा देवी की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज करते हुए 11 जनों को हिरासत में लिया है। मामले की जांच जारी है।
सुबह रिपोर्ट दी, रात को हत्या, 500 रुपए का लेनदेन
पुलिस के अनुसार तेलपुरा निवासी सुखदेव सिंह रावत ने रविवार को सिरियारी थाने में रिपोर्ट देते हुए आरोप लगाया था कि 3 जुलाई को वह अपने घर जा रहा था, रास्ते मे पप्पूङ्क्षसह पुत्र कू पङ्क्षसह, किशनङ्क्षसह पुत्र कू पङ्क्षसह, रणजीतसिंह पुत्र पप्पूसिंह रावत सहित औरतों ने उसके साथ मारपीट की और जेब से एक हजार रुपए लूट लिए। साथ ही पुलिस कार्रवाई करने पर पूरे परिवार को खत्म करने व झूठा मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। सुखदेव ने रिपोर्ट मे यह भी बताया था की तेलपुरा निवासी किशनसिंह पुत्र कुपङ्क्षसह ने उससे 500 रुपए उधार लिए, वापस मांगे तो मारपीट की। यह रिपोर्ट देकर सुखदेव चला गया, पुलिस ने दिनभर कार्रवाई नहीं की।
रात करीब सवा आठ बजे पप्पूसिंह, पिस्ता पत्नी पप्पू सिंह, नरेन्द्र सिंह पुत्र कूपसिंह, रणजीतसिंह पुत्र डुगरङ्क्षसह, कुलदीपङ्क्षसह पुत्र डुगरङ्क्षसह सहित कोबरा गैंग के करीब बीस जने सुखदेव के घर पहुंचे और उसके परिवार पर हमला बोल दिया। लाठियों से पीटकर सुखदेव की हत्या कर दी। पत्नी व बच्चों के साथ भी मारपीट की। इससे सुखदेव का दम टूट गया। रिपोर्ट मे यह भी लिखा की पुलिस कार्रवाई करती तो हत्या नहीं होती। जाते हुए आरोपियों ने पुलिस कार्रवाई करने पर पूरे परिवार को मारने व गांव में आग लगाने की भी धमकी दी। सूचना पर सोजत सीओ डॉ. हेमंत जाखड़, सिरियारी थानाधिकारी सुरेश सारण, सोजत रोड कार्यवाहक थानाधिकारी अनिल कुमार मय जाप्ता मौके पर पहुंचे।
एसएचओ बोले-प्रक्रिया में थी कार्रवाई
इधर, सिरियारी थानाधिकारी सुरेश सारण ने बताया कि सुखदेव ने सुबह जो रिपोर्ट दी थी, उस पर कार्रवाई के लिए मार्क कर चौकी भेजा गया था, सोमवार सुबह सभी आरोपियों को पाबंद करवाना था, लेकिन रात को ही वारदात हो गई। पुलिस की कार्रवाई प्रक्रिया में थी।
धरने पर बैठे परिजन व ग्रामीण, शव उठाने से इनकार
वारदात के विरोध में मृतक के परिजन व ग्रामीण धरने पर बैठ गए। शव मोर्चरी में रखवाया गया। वे अपनी मांगों पर अड़ गए। वे मामले की जांच सिरियारी थानाधिकारी से नहीं करवाना चाहते थे। मांगे पूरी नहीं होने तक उन्होंने शव के पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह, विधायक खुशवीर सिंह, प्रधान मंगलाराम देवासी, पूर्व प्रधान जीवनङ्क्षसह रावत, पंचायत समिति सदस्य राजेन्द्रसिंह फुलाद, कैलाशङ्क्षसह, बोरीमादा सरपंच प्रतिनिति रमेश कुमार सिंह, सारण सरपंच गजेन्द्रसिंह, लुम्बङ्क्षसह सारण, मनोहरङ्क्षसह सहित जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे। विधायक ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब की दुकाने चल रही है, उनको हटवाया जाए, क्योंकि ऐसे अपराध शराब के नशे में होते है। पुलिस अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया और समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। इधर, मृतक के परिजनों का बुरा हाल था। मृतक के तीन पुत्र व एक पुत्री है। वे विलाप कर रहे थे।
जांच के बाद ही स्थिति होगी साफ
हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मृतक के परिजन पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं, इसकी जांच सीओ सोजत कर रहे हैं। 11 जनों को हिरासत में लिया गया है। उनसे तस्दीक की जा रही है। मामले की जांच जारी है। शव के पोस्टमार्टम के लिए समझाइश की, वार्ता हुई है। उम्मीद है मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। – डॉ. तेजपाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पाली।

Hindi News / Pali / VIDEO : पुलिस को रिपोर्ट देकर जान के खतरे की आशंका जताई, कार्रवाई नहीं की, दस घंटे बाद हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो