scriptपाकिस्तान: महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर निकाला धारा 370 का गुस्सा, दो गिरफ्तार | Two arrested in Pakistan for breaking Maharaja Ranjit Singh's Statue | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर निकाला धारा 370 का गुस्सा, दो गिरफ्तार

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया है
धारा 370 को लेकर पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कोई सहयोग नहीं मिल रहा

Aug 11, 2019 / 01:12 pm

Mohit Saxena

Ranjit Singh's Statue
इस्लामाबाद। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान में सरकार के साथ वहां की आवाम में भी नफरत घुल रही है। लाहौर के किले में शनिवार को महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नौ फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण लाहौर किले में जून में किया गया था।
आर्टिकल 370 खत्म होने पर आतंकी अजहर की धमकी, कहा- भारत के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे

Ranjit Singh's Statue
धारा 370 हटाए जाने पर नाराज थे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने को लेकर आरोपी दोनों शख्स काफी नाराज थे। महाराजा रणजीत सिंह सिख साम्राज्य के नेता थे, जिन्होंने 19 वीं शताब्दी में में शासन किया था।
गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान में मौलाना खैम रिज्वी के तहरीक-लब्बैक नाम के संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं। इस किले की देखरेख का जिम्मा अर्ध सरकारी संगठन वाल्ड सिटी ऑफ लाहौर अथॉरिटी के हाथों में है। ईद के बाद प्रतिमा को जल्द से जल्द ठीक कराने की बात कही गई है।
धारा 370 पर भारत के पक्ष में रूस, कहा-संवैधानिक दायरे में लिया गया फैसला

यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना: कुरैशी

वाल्ड सिटी ऑफ लाहौर अथॉरिटी की प्रवक्ता तानिया कुरैशी के अनुसार यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए किले की सुरक्षा को और बढ़ाया जाएगा। प्रतिमा को अगले हफ्ते तक दोबारा ठीक कर लिया जाएगा। एक बार सबकुछ पहले जैसा हो जाने की उम्मीद है। इसे आम लोगों के देखने के लिए जल्द खोल दिया जाएगा।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Hindi News / world / Pakistan / पाकिस्तान: महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर निकाला धारा 370 का गुस्सा, दो गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो