scriptPKL 2024: जयपुर पिंक पैंथर्स ने तेलुगू टाइटंस को 30 अंक के बड़े अंतर से हराया | Patrika News
अन्य खेल

PKL 2024: जयपुर पिंक पैंथर्स ने तेलुगू टाइटंस को 30 अंक के बड़े अंतर से हराया

हमेशा की तरह अर्जुन देसवाल (19 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे। अभिजीत मलिक (8 अंक) ने उनका बेहतरीन साथ दिया। यह अभिजीत की ही रेड थी, जिसने जयपुर को लीड दिलाई थी और उसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा था।

नई दिल्लीOct 23, 2024 / 03:22 pm

Siddharth Rai

Telugu Titans vs Jaipur Pink Panthers, PKL 2024: दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने मंगलवार को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के नौवें मैच में मेजबान तेलुगू टाइटंस को 52-22 के अंतर से हराया। यह इस सीजन में जयपुर की लगातार दूसरी जीत है। आज यहां गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान तेलुगू टाइटंस को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।
हमेशा की तरह अर्जुन देसवाल (19 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे। अभिजीत मलिक (8 अंक) ने उनका बेहतरीन साथ दिया। यह अभिजीत की ही रेड थी, जिसने जयपुर को लीड दिलाई थी और उसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा था। टाइटंस के लिए पवन (7 अंक) ने सबसे अधिक अंक लिए लेकिन उन्होंने निराश किया।
इस मुकाबले में शुरुआती तीन मिनट में स्कोर 3-3 था। टाइटंस ने पहले लीड ली और 10वें मिनट तक उसे बनाए रखा। 15वें मिनट तक जाते-जाते जयपुर ने वापसी की राह पकड़ी और स्कोर 9-9 कर दिया लेकिन टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर 12-9 की लीड ले ली।
यहीं इस मैच में पहले हाफ का सबसे बड़ा रेड सामने आया। इस रेड ने मैच की सूरत बदल दी। नतीजा हुआ कि अभिजीत के चार अंक की रेड ने जयपुर को 13-12 की लीड दिला दी। जयपुर की टीम यहीं नहीं रुकी और उसने टाइटंस को पहली बार आलआउट कर हाफ टाइम तक 18-13 की लीड बना ली।
अभिजीत की चार अंकों की रेड फासला कायम करने वाली रही। जयपुर ने 9 के मुकाबले 12 अंक लिए लेकिन टैकल के मामले में दोनों 3-3 से बराबर रहीं। जयपुर को आलआउट के दो अतिरिक्त अंक मिले और इसके अलावा दोनों के खाते में एक-एक एस्ट्रा अंक आया।
इस हाफ में जयपुर को अर्जुन (6) ने मेजबान टीम के पवन (3) से बाहर प्रदर्शन किया। ब्रेक के बाद भी देसवाल ने अपना जलवा जा रखा। एक ही रेड पर विजय और सागर को चलता कर उन्होंने जयपुर को 21-14 से आगे कर दिया।
इसी बीच देसवाल ने अपना सुपर-10 पूरा किया और पवन ने लगातार दो मौकों पर सुरजीत का शिकार किया। फिर देसवाल ने दो अंक की रेड के साथ जयपुर को 24-16 की दिला दी। अगली रेड पर अंकुश ने पवन का शिकार कर लिया। फिर जयपुर ने टाइटंस को दूसरी बार आलआउट कर 30-17 की बढ़त ले ली।
आलइन के बाद पवन पहली ही रेड पर लपक लिए गए। देसवाल अगली रेड पर एक शिकार के साथ टाइटंस को फिर से सुपर टैकल की स्थिति में लाए औऱ फिर जयपुर ने टाइटंस को तीसरी बार आलआउट कर 39-19 की लगभग अजेय लीड ले ली। पिछले पांच मिनट में जयपुर ने 10 और टाइटंस ने दो अंक जुटाए।
टाइटंस के दुर्भाग्य का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। अर्जुन लगातार अंक ले रहे थे और पवन लगातार आउट हो रहे थे। इसी बीच जयपुर ने मेजबानों को चौथी बार आलआउट कर अपनी जीत पक्की कर ली। जयपुर की टीम सीजन में पहली बार 50 अंकों का आंकड़ा पार करने वाली टीम बनी।

Hindi News / Sports / Other Sports / PKL 2024: जयपुर पिंक पैंथर्स ने तेलुगू टाइटंस को 30 अंक के बड़े अंतर से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो