scriptRajasthan Royals Retention: रिटेंशन को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने की फ़ाइनल मीटिंग, संजू सैमसन समेत ये खिलाड़ी होंगे रिटेन! | Rajasthan Royals Retention List for IPL 2025: rahul dravid, Sanju samson and kumar sangakara did final meeting | Patrika News
क्रिकेट

Rajasthan Royals Retention: रिटेंशन को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने की फ़ाइनल मीटिंग, संजू सैमसन समेत ये खिलाड़ी होंगे रिटेन!

राजस्थान रॉयल्स ने इस मीटिंग के बाद की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मीटिंग में रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर चाचा हुई है और नाम भी फ़ाइनल कर लिए गए हैं।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 09:05 pm

Siddharth Rai

Rajasthan royals Retention and Release Players, IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2025 का मेगा ऑक्शन अगले महीने यानि नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है। ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने सभी 10 टीमों को अपने पिछले स्क्वॉड से अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है। टीमों को रिटेंशन फाइनल करने की डेडलाइन 31 अक्टूबर रखी गई है। ऐसे में इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) एक कप्तान संजू सैमसन हेड कोच राहुल द्रविड़, डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगकारा और अन्य सपोर्ट स्टाफ ने एक मीटिंग की है।
राजस्थान रॉयल्स ने इस मीटिंग के बाद की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मीटिंग में रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर चाचा हुई है और नाम भी फ़ाइनल कर लिए गए हैं। हालांकि टीम की तरफ से अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। रॉयल्स संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और जोस बटलर को रिटेन कर सकती है।
वहीं तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में चुन सकती है। राजस्थान रॉयल्स के पास कोई अच्छा अनकैप्ड खिलाड़ी नहीं है। लेकिन नए नियन के अनुसार अगर कोई भारतीय खिलाड़ी पिछले 5 सालों में किसी भी अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में अपने देश की टीम का हिस्सा नहीं रहा है और या फिर वह खिलाड़ी BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं है। तो उसे भी अनकैप्ड खिलाड़ी माना जाएगा। ऐसे में रॉयल्स संदीप शर्मा को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में चार करोड़ में रिटेन कर सकती है।
इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को रिलीज कर सकता है। इन में से बोल्ट या चहल को फ्रेंचाईजी राइट टू मैच (RTM) के माध्यम से वापस टीम से जोड़ सकती है।

Hindi News / Sports / Cricket News / Rajasthan Royals Retention: रिटेंशन को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने की फ़ाइनल मीटिंग, संजू सैमसन समेत ये खिलाड़ी होंगे रिटेन!

ट्रेंडिंग वीडियो