scriptNBA के इतिहास में पहली बार खेलने उतरी पिता-पुत्र लिबोर्न-ब्रॉनी की जोड़ी ने मचाया धमाल | father-son duo of Libourne-Brony who played for the first time in nba history | Patrika News
अन्य खेल

NBA के इतिहास में पहली बार खेलने उतरी पिता-पुत्र लिबोर्न-ब्रॉनी की जोड़ी ने मचाया धमाल

NBA के इतिहास में पहली बार खेलने उतरी पिता-पुत्र लिबोर्न-ब्रॉनी की जोड़ी ने लास एंजेल्स लेकर्स को 110-103 से जीत दिलाई।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 11:11 am

lokesh verma

NBA: एनबीए इतिहास के सबसे महान खिलाडि़यों में शुमार 39 वर्षीय लिबोर्न जेम्स के लिए बुधवार का दिन यादगार बन गया, जब वह अपने 20 वर्षीय बेटे ब्रॉनी के साथ एनबीए मुकाबले के लिए कोर्ट पर उतरे। इसके साथ ही लिबोर्न और ब्रॉनी एनबीए में खेलने वाली पहली पिता-पुत्र की जोड़ी बन गई। जैसे ही लिबोर्न और ब्रॉनी लास एंजेल्स लेकर्स टीम के लिए कोर्ट पर उतरे, मैच देख रहे प्रशंसकों ने उनका जोरदार स्वागत और हौसलाअफजाई की। इस मैच में लास एंजेल्स लेकर्स ने मिनेसोटा टिम्बरवॉल्व्स टीम को 110-103 से शिकस्त दी।

खचाखच भरा था स्टेडियम

लिबोर्न और ब्रॉनी को एकसाथ खेलते हुए देखने के लिए पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। कोच जेजे रोडिक ने पहला हाफ खत्म होने से चार मिनट पहले लिबोर्न और ब्रॉनी को कोर्ट पर उतारा। हालांकि लिबोर्न और ब्रॉनी एक महीने पहले प्री-सेशन मुकाबले में फोएनिक्स संस के खिलाफ एकसाथ खेल चुके हैं।

लिबोर्न ने 16 अंक हासिल किए, ब्रॉनी फिके रहे

एनबीए में 22वां सीजन खेल रहे लिबोर्न कुल 35 मिनट कोर्ट पर रहे और उन्होंने कुल 16 अंक हासिल किए। लेकिन ब्रॉनी ने निराश किया और उन्होंने अंक बनाने के दो आसान मौके गंवा दिए। वह सिर्फ तीन मिनट ही खेले और इस दौरान उन्होंने एक आक्रामक पलटवार भी किया। 

बेटे संग खेलना सबसे यादगार लम्हा- लिबोर्न

इस लीग में खेलने के कारण मैं ज्यादातर समय घर से बाहर ही रहा हूं, इसलिए यदि मुझे मौका मिला है कि मैं अपने बेटे के साथ ही काम कर सकूं तो यह मुझे अब तक मिले सबसे यादगार उपहारों और पलों में से एक है। मैं अब हर पल का पूरा लुत्फ उठाना चाहता हूं।

मैं इस पल को नहीं भूल सका- ब्रॉनी

अपने पिता के साथ कोर्ट पर उतरना और खेलना, मैं इस पल को कभी नहीं भूल सकता। वास्तव में मुझे एक शानदार मौका मिला है। मैं इस लीग में प्रत्येक दिन अपने खेल में सुधार करूंगा और कुछ नया सीखने की कोशिश करूंगा।

Hindi News / Sports / Other Sports / NBA के इतिहास में पहली बार खेलने उतरी पिता-पुत्र लिबोर्न-ब्रॉनी की जोड़ी ने मचाया धमाल

ट्रेंडिंग वीडियो