scriptWTC 2025 Final Scenario: बांग्लादेश को रौंदकर डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका की लंबी छलांग, जानें अन्य देशों का हाल | WTC 2025 Final Scenario South Africa beat Bangladesh in mirpur test | Patrika News
क्रिकेट

WTC 2025 Final Scenario: बांग्लादेश को रौंदकर डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका की लंबी छलांग, जानें अन्य देशों का हाल

WTC 2025 Final Scenario: बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड को पछाड़ा है।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 01:57 pm

lokesh verma

WTC 2025 Final Scenario
WTC 2025 Final Scenario: साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में प्रोटियाज लंबी छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने अपने अंक-प्रतिशत में सुधार करते हुए 47.62 अंक हासिल कर लिए हैं और प्रोटियाज ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को पीछे छोड़कर दिया है। बांग्लादेश की हार के साथ उनका अंक-प्रतिशत गिरकर 30.56 हो गया और वे सातवें स्थान पर बने हुए हैं, जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया अभी भी वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में में टॉप-2 में बने हुए हैं।

पहली पारी में बांग्लादेश मात्र 106 रन पर ढेर 

बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अनुकूल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया और बांग्लादेश को मात्र 106 रन पर ढेर कर दिया। कगिसो रबाडा, वियान मुल्डर और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए। बांग्लादेश के स्पिनरों ने वापसी की, जिसमें तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन ने मिलकर सात विकेट लिए। हालांकि, काइल वेरिन के शानदार शतक और मुल्डर (54) और डेन पीट (32) के समर्थन से दक्षिण अफ्रीका ने 202 रन की मजबूत बढ़त हासिल की।

रबाडा ने मारा विकेटों का छक्‍का

तीसरी पारी में, रबाडा की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने एक बार फिर दबदबा बनाया और बांग्लादेश को 112/6 पर रोक दिया। मेहदी हसन (97) ने मजबूत प्रतिरोध किया और निचले क्रम के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए कुल स्कोर को 307 तक पहुंचाया। रबाडा ने 6/46 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ मैच का अंत किया, जो एशिया में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।
यह भी पढ़ें

भारत के महारिकॉर्ड के साथ जिम्बाब्वे ने एक ही मैच में तोड़ डाले ये 10 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

आसानी से हासिल किया 106 रन का लक्ष्‍य

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, टोनी डी ज़ोरज़ी (41) और ट्रिस्टन स्टब्स (30*) ने उनकी मदद की और टीम को सात विकेट से जीत दिलाई। बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 29 अक्टूबर से चटगांव में खेला जाएगा।

Hindi News / Sports / Cricket News / WTC 2025 Final Scenario: बांग्लादेश को रौंदकर डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका की लंबी छलांग, जानें अन्य देशों का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो