scriptगढ़ा धन उखड़वाने तांत्रिक के जाल में फंसा ठेकेदार, छह माह में 10.80 लाख रुपए का चूना लगा | Contractor trapped in the trap of a tantrik to extract hidden wealth, duped of Rs 10.80 lakh in six months | Patrika News
समाचार

गढ़ा धन उखड़वाने तांत्रिक के जाल में फंसा ठेकेदार, छह माह में 10.80 लाख रुपए का चूना लगा

काम-धंधा बंद होने के बाद गढ़े धन को निकलवाने के चक्कर में तांत्रिक के जाल में फंसे बिजली कंपनी के एक ठेकेदार 10.80 लाख रुपए का चूना लगा है। तांत्रिक ने पहली बार में ही खुरई रोड पर हरियाली बाजार के पास एक प्लाट से खुदाई में एक पीतल का घड़ा निकालकर ठेकेदार को जाल में फंसा लिया।

सागरSep 22, 2024 / 12:18 pm

Madan Tiwari

एसपी से शिकायत के बाद जांच शुरू – पूजा में सोने, चांदी का चढ़ावा, विशेष इत्र और चंदन की मांग, भरोसा दिलाने तांत्रिक ने अपना माया भी दिखाई

सागर. काम-धंधा बंद होने के बाद गढ़े धन को निकलवाने के चक्कर में तांत्रिक के जाल में फंसे बिजली कंपनी के एक ठेकेदार 10.80 लाख रुपए का चूना लगा है। तांत्रिक ने पहली बार में ही खुरई रोड पर हरियाली बाजार के पास एक प्लाट से खुदाई में एक पीतल का घड़ा निकालकर ठेकेदार को जाल में फंसा लिया। इसके बाद तांत्रिक घड़े को खोलने और पूजा-पाठ के नाम पर छह महीने तक उसे लूटता रहा। अब फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद वह जान से मारने और झूठे केस में फसाने की धमकी दे रहा है। तांत्रिका के फर्जीवाड़े का शिकार हुए शहर के वल्लभनगर निवासी दीपेश पुत्र गणेश सेन ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक से 7 पन्नों की शिकायत की है, जिसमें जनवरी से लेकर जून तक 6 माह में किस-किस तारीख को तांत्रिक व उसके साथियों को किस काम के लिए कितने रुपए दिए यह पूरी जानकारी दी गई है।

– शुद्धिकरण के लिए गोलोचन और सोना खरीदी

दीपेश ने शिकायत में बताया कि मेरी ठेकेदारी का काम बंद हो गया था, तो परेशान था। जनवरी में मेरे एक परिचित ने पथरिया जाट निवासी एक तांत्रिक से मिलवाया और बोला कि तुम्हारी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसके बाद उनका गढ़ा धन खोदने का षडयंत्र शुरू हुआ। सबसे पहले पूजा और जगह बांधने के लिए 15 हजार रुपए दक्षिणा ली। इसके बाद एक प्लाट दिखाकर बोला कि धन खोदेने के पहले शुद्धिकरण के लिए गो लोचन और 17 ग्राम सोना लगेगा। गोलोचन लाने के नाम पर मुझसे 1.40 लाख रुपए लिए और 17 ग्राम सोना मैंने सराफा बाजार से खरीदकर दिया।

– 15 जनवरी को निकाला घड़ा

तांत्रिक, उसका बेटा और एक साथी 15 जनवरी की रात 9 बजे प्लाट पर लेकर गए, जहां खुदाई शुरू की तो करीब दो फीट गहराई पर एक पीतल का घड़ा निकला। तांत्रिक ने तत्काल घड़े के मुंह पर कपड़ा बांधा और बोला इसे माता के दिवाले में निश्चित समय तक रखना पड़ेगा। दूसरे दिन तांत्रिक ने अपने घर बुलाया और बोला मां की आज्ञा के बाद घड़ा खुलेगा, पूजा के लिए विशेष इत्र और उच्च क्वालिटी का केसर लेना पड़ेगा, जिसके लिए 40 हजार रुपए दे दो। इसके बाद बोला चिंता न करो इस घड़े को खोलने की अनुमति नहीं मिली तो बेटे को कजली में उसी स्थान पर तीन और घड़े दिखे हैं।

– तांत्रिक के पास मानव अंग

एसपी से की शिकायत में यह आरोप भी लगाए हैं कि तांत्रिक अपने पास मानव अंग रखे हुए है। उसके जला में शहर सहित अन्य जगह के कई लोग फंसे हुए हैं, जो मैंने उसके घर पर आते-जाते देखे हैं। एक दिन कुछ लोगों को तांत्रिक बोला कि यह पूजा बड़ी कठिन होती है, इसके लिए मानव शरीर की कलेजी की जरूरत पड़ी है, इस दौरान उसने एक डिब्बे दिखाया जिसमें मानव का दिल होना बताया।

– रुपए देने बेच दिया मालवाहक

दीपेश ने बताया कि तांत्रिक ने कई ऐसे माया का चमत्कार भी बीच-बीच में दिखाए कि मैं खिलाफत करने की सोच भी नहीं सका। एक दिन उसने मुझे कहा कि बताओ क्या खाने की इच्छा है, मैंने खोआ की जलेबी बोला, तो वह बोला बाहर जाओ जिस गाड़ी से आए हो उसकी डिग्गी खोलो मिल जाएगी। दीपेश ने बताया कि जब मैंने डिग्गी खोली तो उसमें सच में जलेबी थी, जबकि गाड़ी की चाबी मेरे पास थी। यह चमत्कार देखने के बाद मैं तांत्रिक पर आंख मूंदकर विश्वास करने लगा। इसके बाद उसने तीन घड़े निकलवाने के नाम पर फिर से गोलोचन लाने के लिए 1.90 लाख रुपए की मांग की, तो मैंने अपना मालवाहक बेचकर रुपए दे दिए। ऐसे करके 6 माह में आरोपियों ने मुझसे 10.80 लाख रुपए ऐंठ लिए।

– जांच कर रहे हैं

शिकायत की जांच शुरू कर दी है, जिसमें अभी आवेदक के बयान दर्ज किए हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
नीलम चौधरी, सीएसपी, मकरोनिया

Hindi News / News Bulletin / गढ़ा धन उखड़वाने तांत्रिक के जाल में फंसा ठेकेदार, छह माह में 10.80 लाख रुपए का चूना लगा

ट्रेंडिंग वीडियो