scriptआगासौद इलाज कराने पहुंचा मरीज, बीएमओ ने कहा भानगढ़ चले जाओ, ओपीडी में नहीं पहुंच रहे डॉक्टर | Patrika News
समाचार

आगासौद इलाज कराने पहुंचा मरीज, बीएमओ ने कहा भानगढ़ चले जाओ, ओपीडी में नहीं पहुंच रहे डॉक्टर

जरूरत न होने पर भी कुछ डॉक्टरों को सिविल अस्पताल में कर लिया है अटैच, सीएमएचओ भी नहीं दे रहीं ध्यान

सागरOct 18, 2024 / 01:04 pm

sachendra tiwari

Patient reached Agasaud for treatment, BMO said to go to Bhangarh, doctors not reaching OPD

आगासौद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की ओपीडी में खाली पड़ी कुर्सियां

बीना. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आगासौद में डॉक्टर न मिलने के कारण मरीज परेशान होते हैं। यहां पदस्थ अधिकांश डॉक्टरों को सिविल अस्पताल में अटैच कर दिया है, जिससे इस क्षेत्र के मरीज इलाज के लिए परेशान होते हैं।
जानकारी के अनुसार आगासौद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जो बीएमओ का मुख्यायल भी है। स्वास्थ्य केन्द्र पर बांड सहित चार डॉक्टर पदस्थ हैं, जो ड्यूटी पर नहीं पहुंचते हैं। नियमानुसार यहां बीएमओ को भी ओपीडी में बैठना चाहिए, लेकिन वह कभी-कभार ही पहुंचते हैं। अन्य डॉक्टर सिविल अस्पताल में पदस्थ हैं या फिर आते ही नहीं हैं। इसके बाद भी बीएमओ इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसी तरह भानगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एक स्थायी डॉक्टर पदस्थ हैं और कुछ दिनों पूर्व बांड पर एक डॉक्टर की नियुक्ति हुई है। स्थायी नियुक्ति वाली डॉ. पल्लवी यादव को सिविल अस्पताल में अटैच कर लिया है और वह भानगढ़ नहीं जाती हैं। जबकि यहां बड़ा अस्पताल भवन बनाया गया और सभी सुविधाएं मरीजों मिलना चाहिए। इसके बाद भी यहां डॉक्टर को नहीं भेजा जाता है। बुधवार की दोपहर सीताराम ठाकुर इलाज कराने आगासौद स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे थे, जहां ओपीडी में कोई नहीं मिला, सिर्फ नर्स मौजूद थीं। इस संबंध जब उन्होंने बीएमओ डॉ. अरविंद गौर को फोन लगाया, तो उनका कहना था कि वहां दो डॉक्टर पदस्थ हैं, जो दो दिन बाद आ जाएंगे। यदि इलाज कराना है, तो भानगढ़ चले जाओ।
अनियमितताओं के लगे हैं आरोप
बीएमओ पर रोगी कल्याण समिति आगासौद और बीना की राशि नियम विरुद्ध तरीके से खर्च करने का आरोप है, जिसकी जांच भी सही तरीके से नहीं की जा रही है। सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत की गई थी, जिसे बंद कर दिया गया है।
कराएंगे जांच
अनियमितताओं और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर डॉक्टरों के नहीं पहुंचने के मामले की जांच कराई जाएगी।
संदीप जी आर, कलेक्टर, सागर

Hindi News / News Bulletin / आगासौद इलाज कराने पहुंचा मरीज, बीएमओ ने कहा भानगढ़ चले जाओ, ओपीडी में नहीं पहुंच रहे डॉक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो