scriptहेमंत की गिरफ्तारी से लेकर नई सरकार बनाने तक, चंपई सोरेन की आई प्रतिक्रिया जानें क्या कहा | Champai Sorane reaction on Hemant soren arrest forming new goverment | Patrika News
नई दिल्ली

हेमंत की गिरफ्तारी से लेकर नई सरकार बनाने तक, चंपई सोरेन की आई प्रतिक्रिया जानें क्या कहा

Champai Sorane reaction: पत्रकारों से बात करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि हमने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

नई दिल्लीFeb 01, 2024 / 10:14 am

Prashant Tiwari

 Champai Sorane reaction on Hemant soren arrest forming new goverment


झारखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले अपने पद से इस्तीफ दे दिया। इस्तीफा देने से पहले सोरेन सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मेंत्री चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, अब चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से लेकर नई सरकार बनाने को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी हैं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

झारखंड में अस्मिता बचाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे

झारखंड में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद JMM के उपाध्यक्ष चंपई सोरेन ने कहा, “गुरु जी हमारे आदर्श हैं… गुरु जी के आदर्श को मानकर हम झारखंड में अस्मिता बचाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे… आप लोगों ने देखा है कि कैसे सालों से आदिवासियों की आवाज़ को दबाया जा रहा है।”

हमने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया

गुरुवार सुबह पत्रकारों से बात करते हुए चंपई सोरेन ने बताया कि हमने बुधवार रात 9 बजे हेमंत सोरेन की मौजूदगी में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हमारे पास 47 विधायकों का समर्थन है। आपने देखा है यहां के आदिवासियों की आवाज को वर्षों से कैसे दबाया गया है। खबर है कि हेमंत सोरेन के जाने के बाद भाजपा राज्य की सत्ता में वापसी की राह तलाश रही है। बता दें कि झारखंड विधानसभा में 81 सीटें है। किसी भी दल को बहुमत के लिए 42 विधायकों की जरुरत होती है।

ed_1.jpg

 

हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करेगी ED

प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री को PMLA कोर्ट में पेश करेगी और कोर्ट से हेमंत सोरेन के ज्यादा से ज्यादा दिनों का रिमांड करेगी। बता दें कि हेमंत सोरने से पहले मधु कोड़ा भी गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं, झामुमो ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में आज 10 बजे के बाद सुनवाई होगी। झामुमो को उच्च न्यायालय से राहत की उम्मीद है।

Hindi News / New Delhi / हेमंत की गिरफ्तारी से लेकर नई सरकार बनाने तक, चंपई सोरेन की आई प्रतिक्रिया जानें क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो