scriptबीएसएफ ने की तस्करी की बड़ी साज़िश नाकाम | BSF foiled a major smuggling conspiracy | Patrika News
नई दिल्ली

बीएसएफ ने की तस्करी की बड़ी साज़िश नाकाम

– 24 उत्तरी परगना, पश्चिम बंगाल

नई दिल्लीNov 02, 2023 / 09:53 pm

anurag mishra

bsf.jpg

पश्चिम बंगाल के आईसीपी पेट्रापोल पर 145वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने सोने की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया। तस्करी के संबंध में मिली ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर बीएसएफ ने एक तस्कर को पकड़ा। पकड़ा गया तस्कर बांग्लादेश से भारत की ओर सोने के बिस्कुटों की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। पकड़े गए तस्कर से 60 सोने के बिस्कुट ज़ब्त किए गए। ज़ब्त सोने के बिस्कुटों का अनुमानित वजन 6.998 किलोग्राम है। बरामद सोने के बिस्कुटों का मूल्य 4 करोड़ 32 लाख 86 हज़ार 217 रुपये है।

145 वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने चेक पोस्ट पर ड्यूटी करते समय आईसीपी पेट्रापोल पर खाली ट्रक एक खाली भारतीय ट्रक को रोका। बीएसएफ की खुफिया शाखा से मिले इनपुट के आधार पर जवानों ने केबिन के अंदर एक जगह पर ट्रक की तलाशी ली और सफेद पारदर्शी टेप में लिपटे हुए 6998.580 ग्राम वजन वाले सोने के बिस्कुट के 60 बरामद किए, जिन पर अलग-अलग विदेशी निशान थे । इसके बाद, ट्रक के चालक को पकड़ लिया गया और मौके पर ही सोने के बिस्कुट जब्त कर लिए गए।

तस्कर की पहचान सूरज मैग के तौर पर हुई। सूरज लुत्फर मैग २४ बनगांव उत्तरी परगना का रहने वाला है। वह पेशे से ड्राइवर के रूप में काम करता है और लगभग एक साल से पंजीकरण संख्या WB-11C-1112 वाले इस परिवहन ट्रक को चला रहा है। इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि वह अक्सर कोलकाता से बेनापोल भूमि बंदरगाह तक आईसीपी पेट्रापोल के माध्यम से परिवहन माल लोड करके बांग्लादेश जाता है। इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि वह आईसीपी पेट्रापोल के कार्गो गेट के माध्यम से लगभग 400 बैग काले मास्टरबैच के निर्यात सामान लोड करने वाले ट्रक के साथ बेनापोल लैंड पोर्ट गए थे, लेकिन अनलोडिंग में देरी के कारण, उन्होंने लोड किए गए सामान को पार्क कर दिया। पकड़े गए व्यक्ति और जब्त किए गए सामान को सीमा शुल्क विभाग, कोलकाता को सौंप दिया गया है।

Hindi News/ New Delhi / बीएसएफ ने की तस्करी की बड़ी साज़िश नाकाम

ट्रेंडिंग वीडियो