scriptथेल्स के साथ अदाणी डिफेंस बनाएगी 70 एमएम रॉकेट | Patrika News
राष्ट्रीय

थेल्स के साथ अदाणी डिफेंस बनाएगी 70 एमएम रॉकेट

थेल्स समूह ने कहा कि भारत के बढ़ते रक्षा उद्योग के लिए ‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ के विजन को जारी समर्थन में यह भागीदारी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस स्वदेशी रक्षा उत्पादों के डिजाइन, विकास एवं विनिर्माण की एक अग्रणी कंपनी है।

नई दिल्लीJun 28, 2024 / 04:38 pm

Anand Mani Tripathi

अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस ने रक्षा क्षेत्र में एक बड़ा कदम उठाते हुए अब थेल्स के साथ करार किया है। इसके तहत अब अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस 70 एमएम रॉकेट का विनिर्माण करेगा। थेल्स ने एक बयान में बताया कि यह भागीदारी न सिर्फ भारत के लिए उसकी प्रतिबद्धता के लिए महत्वपूर्ण है, “बल्कि यह वैश्विक स्तर पर हमारे पार्टनर नेटवर्क को मजबूत बनाने में भी मददगार होगी”।
थेल्स समूह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “हम इस भागीदारी पर अदाणी समूह को बधाई देते हैं। हम मिलकर भारत के रक्षा क्षेत्र के विकास और सफलता में योगदान देना चाहते हैं। हम भारत में अदाणी समूह के साथ भागीदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। हम भारत में थेल्स के 70 एमएम रॉकेट के विनिर्माण में साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।”
IAF
थेल्स समूह ने कहा कि भारत के बढ़ते रक्षा उद्योग के लिए ‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत’ के विजन को जारी समर्थन में यह भागीदारी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अदाणी डिफेंस एंड एयरोस्पेस स्वदेशी रक्षा उत्पादों के डिजाइन, विकास एवं विनिर्माण की एक अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने इसी महीने संयुक्त अरब अमीरात के एज समूह के साथ एक महत्वपूर्ण करार किया है जो अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और रक्षा क्षेत्र की एक प्रमुख वैश्विक कंपनी है। इस करार के तहत विश्व स्तरीय प्लेटफॉर्म का निर्माण किया जाना है जिससे दोनों कंपनियों की रक्षा और एयरोस्पेस क्षमता में वृद्धि होगी, वे अपने संबंधित उत्पादों के पोर्टफोलियो को एक साथ लाएंगे, और वैश्विक तथा स्थानीय ग्राहकों की जरूरतें पूरी करेंगे।

Hindi News/ National News / थेल्स के साथ अदाणी डिफेंस बनाएगी 70 एमएम रॉकेट

ट्रेंडिंग वीडियो