scriptMedical College न किसी ने हाथ जोड़े और न ही जबरन करना पड़ी दुकानें बंद | Neemuch Medical College Letest News In Hindi | Patrika News
नीमच

Medical College न किसी ने हाथ जोड़े और न ही जबरन करना पड़ी दुकानें बंद

नीमच में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के समर्थन में नीमच जिला रहा पूर्ण बंद

नीमचOct 05, 2019 / 09:55 pm

Mukesh Sharaiya

Neemuch Medical College Letest News In Hindi

मेडिकल कॉलेज के समर्थन में नीमच शहर का सबसे व्यस्त बोहरा बाजार भी रहा बंद।

नीमच. न रैली और न ही प्रदर्शन। न ही किसी दुकानदार पर दुकान बंद करने के लिए दबाव बनाना पड़ा। नीमच में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का जिलावासियों ने स्वैच्छा से समर्थन करते हुए प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रखी। इसके चलते नीमच में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के समर्थन में जिला पूरी तरह बंद रहा। चाय-नाश्ता और गुमटी संचालकों तक ने बंद का समर्थन किया। बंद के दौरान जिले में कहीं भी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हुई। जिला मुख्यालय समेत मनासा, जावद, सिंगोली, रतनगढ़, कुकड़ेश्वर, रामपुरा और जीरन में सुबह से ही लोगों बंद के समर्थन में अपने व्यवसायिक संस्थान बंद रखे। विभिन्न संगठनों ने नीमच में मेडिकल कॉलेज खोले जाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपे।

चाय-नाश्ता तक को तरस गए लोग
नीमच में मेडिकल कॉलेज खोले जाने के समर्थन में जिला प्रेस क्लब और नीमच जागरण मंच के संयुक्त आह्वान पर शनिवार को सम्पूर्ण जिला पूर्ण रूप से बंद रहा। जिला मुख्यालय पर छोटे व्यवसायियों ने स्वैच्छा से अपनी गुमटी-ठेला बंद रखकर पूर्ण समर्थन किया। अम्बेडकर मार्ग, कमल चौक, फव्वारा चौक, दशहरा मैदान आदि क्षेत्रों में सुबह 5 बजे से चाय-नाश्ता के ठेले लग जाते थे। सैकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंचते थे। शनिवार को मेडिकल कॉलेज खोले जाने के समर्थन में चाय-नाश्ता के ठेले तक नहीं लगे। लोग चाय-नाश्ता तक के लिए तरस गए। बंद का 70 से अधिक संगठनों का समर्थन हासिल होने से बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। कृषि उपज मंडी नीमच में तुलावटी, हम्माल और व्यापारी संघ ने बंद का समर्थन किया था। इसके चलते मंडी में कोई काम नहीं हुआ। नीमच और जावद बाल एसोसिएशन ने भी नीमच जिला बंद का समर्थन किया था। इसके चलते सभी अभिभाषक कार्य से विरत रहे। अशासकीय शिक्षण संघ ने बंद के समर्थन में जिले के सभी अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में अवकाश की घोषणा कर दी थी। विधायक दिलीपङ्क्षसह परिहार के गृहक्षेत्र नीमच सिटी में अवश्य दुकानदारों ने दुकानें खुली रखी थी, लेकिन जब उनसे निवेदन किया। बंद रखे जाने का कारण बताया तो उन्होंने की बिना संकोच दुकानें बंद कर दी।

Hindi News / Neemuch / Medical College न किसी ने हाथ जोड़े और न ही जबरन करना पड़ी दुकानें बंद

ट्रेंडिंग वीडियो