scriptWeather Update: IMD ने इन राज्यों में की भारी बारिश की भविष्यवाणी, जानें अपने प्रदेश का हाल | Weather change again weather update heavy rain alert weather forecast | Patrika News
राष्ट्रीय

Weather Update: IMD ने इन राज्यों में की भारी बारिश की भविष्यवाणी, जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: IMD ने 24 सितंबर के लिए बिहार, झारखंड, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई है।

Sep 24, 2023 / 07:43 am

Shivam Shukla

Weather Update

Weather Update

weather update इस मानसून सीजन में इतनी दर्ज की गई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, इस मानसून सीजन के दौरान अब तक 780.3 मिमी बारिश हुई है, जबकि सामान्य बारिश 832.4 मिमी है। जबकि सामान्य बारिश 832.4 मिमी है। लॉन्ग टर्म एवरेज 94 प्रतिशत से 106 प्रतिशत के बीच बारिश को सामान्य माना जाता है।

ओडिशा में आ सकता है चक्रवात

इसके अलावा मौसम विभाग ने लोगों को ओडिशा में संभावित चक्रवात की अफवाहों पर विश्वास न करने का भी अपील की है। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक लो प्रेशर एरिया बन सकता है।

राजस्थान के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश

IMD ने राजस्थान के 16 जिलों में झमाझम बारिश की भविष्यवाणी की है। राजस्थान के इन जिलों भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, बारां, बूंदी, दौसा, जयपुर, कोटा, झालावाड़, टोंक, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में 24 से 26 सितंबर में बारिश फिर से शुरू होगी। जयपुर में मौसम में बार-बार बदलाव हो रहा है। जयपुर में आज भी बारिश होने की संभावना है। आज जयपुर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

[typography_font:14pt;” >यूपी में जमकर बरसेंगे बादल

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में IMD ने तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, बलिया, बस्ती, मऊ, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर सहित पूर्वी यूपी के 23 जिलों के नाम शामिल हैं।

Hindi News/ National News / Weather Update: IMD ने इन राज्यों में की भारी बारिश की भविष्यवाणी, जानें अपने प्रदेश का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो