scriptHimachal Congress crisis: हिमाचल में राजनीतिक विवादों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के बदले सुर, किसने क्या-क्या कहा | Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu and Pratibha Singh gave statement | Patrika News
राष्ट्रीय

Himachal Congress crisis: हिमाचल में राजनीतिक विवादों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के बदले सुर, किसने क्या-क्या कहा

Himachal Congress crisis: मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि कुछ कांग्रेस विधायकों ने अपनी आत्मा बेच दी और पार्टी की नैतिकता के खिलाफ जाकर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की। पार्टी को धोखा देने वालों और राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ खेलने वालों को भगवान भी नहीं बख्शेंगे।

Mar 02, 2024 / 09:43 am

Akash Sharma

Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu and Pratibha Singh

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और नेता प्रतिभा सिंह

Himachal Congress crisis: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 विधायकों पर निशाना साधा। वहीं राज्य की कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने कहा कि अगर विद्रोहियों की चिंताओं को समय पर संबोधित किया गया होता तो राजनीतिक संकट से बचा जा सकता था।

 

हिमाचल प्रदेश में युद्धरत गुटों के बीच पार्टी पर्यवेक्षकों द्वारा किए गए समझौते के एक दिन बाद, दोनों वरिष्ठ नेताओं ने विपरीत विचार व्यक्त किए। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि कुछ कांग्रेस विधायकों ने अपनी आत्मा बेच दी और पार्टी की नैतिकता के खिलाफ जाकर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की। सीएम सुक्खू ने सोलन जिले के कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने पार्टी को धोखा दिया और राज्य के लोगों की भावनाओं के साथ खेला, उन्हें भगवान भी नहीं बख्शेंगे।

 

प्रतिभा सिंह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री के प्रति कटुता है। उन्होंने बागी विधायकों का समर्थन किया और कहा कि जिन नेताओं ने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की, उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा समायोजित नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि चौदह महीने एक लंबी अवधि है और मैं लगातार मुख्यमंत्री से उन नेताओं को शामिल करने का आग्रह करती रही हूं जिन्होंने पार्टी की जीत के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन कुछ नहीं किया गया। साथ ही कहा कि अगर असंतुष्ट विधायकों के मुद्दों का समय पर समाधान किया गया होता तो संकट से बचा जा सकता था। प्रतिभा सिंह ने भाजपा में शामिल होने की अफवाहों को भी खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने और उनके परिवार ने हमेशा कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि अब सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं और पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट हाईकमान को दे दी है। जब हाईकमान हमें बुलाएगा तो इस मामले पर चर्चा की जाएगी।

 

6 असंतुष्टों और तीन निर्दलीय विधायकों, जिनके समर्थन की कांग्रेस राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीद कर रही थी, ने भाजपा के हर्ष महाजन के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। बाद में उनके और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी के बीच 34-34 वोटों की बराबरी होने के बाद उन्होंने ड्रा के जरिए जीत हासिल की। सदन में 24 विधायकों के साथ भाजपा का कहना है कि मतदान से पता चलता है कि सुक्खू सरकार अल्पमत में आ गई है।

Hindi News / National News / Himachal Congress crisis: हिमाचल में राजनीतिक विवादों के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के बदले सुर, किसने क्या-क्या कहा

ट्रेंडिंग वीडियो