scriptराजस्थान की बेटी नीतू ने 12वीं की परीक्षा में हासिल किए चार विषयों में 100 में से 100 अंक, जिले में लहराया परचम | Success Story Rajasthan Daughter Neetu Kumawat Is Deaf And Dumb Child, she has scored 100 out of 100 marks in four subjects in 12th exam | Patrika News
नागौर

राजस्थान की बेटी नीतू ने 12वीं की परीक्षा में हासिल किए चार विषयों में 100 में से 100 अंक, जिले में लहराया परचम

Success Story : उपखण्ड मुख्यालय की राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा नीतू कुमावत ने जिले में परचम लहरा दिया है।

नागौरJun 11, 2023 / 06:46 pm

Nupur Sharma

rajasthan_daughter_neetu_kumawat_has_scored_100_out_of_100_marks_in_four_subjects_in_12th_exam.jpg

नीतू कुमावत

नागौर/नावां शहर। Success Story : उपखण्ड मुख्यालय की राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा नीतू कुमावत ने जिले में परचम लहरा दिया है। प्राचार्य अर्चना शर्मा ने बताया कि डेफ एंड डम एंड चाइल्ड विद स्पेशल नीड में 12वीं की परीक्षा का परिणाम शुक्रवार देर शाम को जारी हुआ है। जिसमें सरकारी विद्यालय की छात्रा नीतू कुमावत पुत्री रामपाल कुमावत ने 500 अंक में से 497 अंक प्राप्त किए हैं।


यह भी पढ़ें

तपती धूप में सीमेंट का ट्रक खाली कर रहा था मजदूर, आया रीट लेवल-2 का रिजल्ट तो नहीं रहा ख़ुशी का ठिकाना

प्राचार्य शर्मा ने बताया कि राजकीय विद्यालय की जिले में पहली छात्रा है जिसने टॉप किया है तथा ब्लॉक टॉप भी है। नीतू कुमावत के हिंदी, अंग्रेजी, राजनीतिक विज्ञान व हिंदी साहित्यिक में 100 में से 100 अंक प्राप्त हुए है तथा इतिहास में 100 में 97 अंक प्राप्त होने से 3 अंक कम आए है। इस प्रकार 99.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इससे पूरे शहर सहित जिले में खुशी की लहर है। इसको लेकर कुमावत समाज अध्यक्ष सीताराम नागा, मदन लाल पीपलोदा, तुलसीराम राजस्थानी, बाबुलाल दुब्लदिया, कानाराम जलांधरा, हेमाराम मोरवाल, भीवाराम मारवाल ने समाज की तरफ से बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य कि कामना की है।


यह भी पढ़ें

आंखों में नहीं है रोशनी, फिर भी दसवीं बोर्ड में हासिल कर लिए 85% अंक

कमजोरी को बनाया ताकत
नीतू कुमावत के हाथ व पांव में परेशानी है। जिसके कारण वह शारीरिक रूप से परेशान हैं। जानकारी के अनुसार मध्यम वर्ग से परिवार होने के बाद भी पढ़ाई के प्रति लगाव रहा है। नीतू के पिता रामपाल कुमावत कारीगर का कार्य करते है तथा माता किशना देवी शहरी नरेगा श्रमिक है। इसके साथ ही नीतू के दो छोटे भाई भी है। परिणाम का श्रेय अपने विद्यालय परिवार के साथ में माता-पिता को दिया है।

https://youtu.be/R-WrRsZKcco

Hindi News / Nagaur / राजस्थान की बेटी नीतू ने 12वीं की परीक्षा में हासिल किए चार विषयों में 100 में से 100 अंक, जिले में लहराया परचम

ट्रेंडिंग वीडियो