scriptमुझ पर नजर रखने के लिए Z+ सिक्योरिटी… शरद पवार ने केंद्र के फैसले पर जताया संदेह | Sharad Pawar Z-plus security cover NCP chief express doubt on government decision | Patrika News
मुंबई

मुझ पर नजर रखने के लिए Z+ सिक्योरिटी… शरद पवार ने केंद्र के फैसले पर जताया संदेह

Sharad Pawar security : सरकार ने एनसीपी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार को ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा दी है। अब वरिष्ठ नेता की सुरक्षा सीआरपीएफ के जवान करेंगे।

मुंबईAug 23, 2024 / 01:10 pm

Dinesh Dubey

Sharad Pawar Z plus security
Sharad Pawar Z plus security : वरिष्ठ नेता शरद पवार को केंद्र सरकार ने ‘जेड प्लस’ सुरक्षा दी है। केंद्रीय एजेंसियों ने संभावित खतरों की समीक्षा के बाद 83 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार को उच्च-स्तरीय सशस्त्र सुरक्षा कवर प्रदान करने की सिफारिश की। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की। हालांकि इस पर अब राजनीति शुरू हो गई है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने पर महाराष्ट्र में बीजेपी के विधायक नितेश राणे ने कहा है, “मुझे नहीं पता कि इन्हें कौन मारेगा व इन्हें किससे खतरा है?” वहीँ, अब खुद शरद पवार ने उन्हें दी गई जेड प्लस सिक्योरिटी पर संदेह व्यक्त किया है।
यह भी पढ़ें

ये फिल्म नहीं हकीकत है.. बीच सड़क गंदे पानी से नहाये नेता जी, फिर दूध से हुई सफाई, देखें Video

एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि मुझे जो सुरक्षा दी गई है, वह विधानसभा चुनाव के दौरान मेरी यात्राओं की जानकारी जुटाने के मकसद से भी हो सकती है। महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे चंद महीने पहले शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा दिए जाने पर राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं छिड़ गई हैं। ऐसे में खुद सीनियर पवार ने इस पर बड़ा बयान दिया है।  
केंद्र सरकार द्वारा दी गई जेड प्लस सुरक्षा पर शरद पवार ने कहा, “कल केंद्रीय गृह मंत्रालय से एक अधिकारी मेरे पास आए। शायद चुनाव की वजह से ऐसा हैं… मैं चुनाव के लिए हर जगह यात्रा करूंगा, इसलिए चुनाव के दौरान प्रामाणिक जानकारी प्राप्त करने की व्यवस्था के लिए यह (z प्लस सुरक्षा) हो सकता है.. बाकि मुझे कुछ नहीं पता है।”  
बता दें कि शरद पवार की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 55 सशस्त्र जवानों की एक टीम को तैनात किया गया है। गौरतलब हो कि पिछले साल उन्हें ट्विटर पर जान से मारने की धमकी मिली थी।
बता दें कि ‘जेड प्लस’ सुरक्षा सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा की सर्वोच्च श्रेणी है। इसके बाद वीआईपी सुरक्षा श्रेणी में ‘जेड’, ‘वाई प्लस’, ‘वाई’ और ‘एक्स’ आते हैं।

Hindi News/ Mumbai / मुझ पर नजर रखने के लिए Z+ सिक्योरिटी… शरद पवार ने केंद्र के फैसले पर जताया संदेह

ट्रेंडिंग वीडियो