scriptChandrapur: मॉर्निंग वॉक पर गया था युवक, अचानक दिख गया बाघ, हार्ट अटैक से मौत! | Maharashtra Chandrapur Youth went on morning walk suddenly saw tiger died of heart attack | Patrika News
मुंबई

Chandrapur: मॉर्निंग वॉक पर गया था युवक, अचानक दिख गया बाघ, हार्ट अटैक से मौत!

Chandrapur Tiger Attack: महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, पिछले तीन वर्षों से ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं। इसे कम करने के लिए हम निर्णय ले रहे हैं। ब्रह्मपुरी विभाग से पांच बाघ स्थानांतरित किये जाएंगे।

मुंबईNov 12, 2022 / 12:28 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Tiger Attack

महाराष्ट्र में इंसानों पर बढ़े टाइगर के हमले

Maharashtra Chandrapur News: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में बाघ (Tiger) के बढ़ते हमलों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ताजा मामले में एक युवक की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक सुबह अपने घर के बाहर टहलने (Morning walk) निकला था, तभी अचानक उसे बाघ दिखाई दिया। बाघ को देखते ही युवक इतना डर गया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दरअसल बाघ को देखकर युवक घबरा गया और उसका हार्ट फेल हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को युवक मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला था। तभी सड़क पर चलते समय उसे एक बाघ दिखाई दिया। वह बाघ से इतना डर गया था कि उसे तगड़ा दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृत युवक का नाम प्रवीण मराठे है। सुबह की सैर के लिए वह अपनी कार से शहर के बाहरी इलाके में गया था। वह एक जगह रुका और कार से उतरका सड़क पर चलने लगा।
यह भी पढ़ें

Mumbai: आरे कॉलोनी में कम नहीं हो रही तेंदुए की दहशत, अब 28 वर्षीय महिला पर किया हमला, हालत गंभीर

इसी बीच पैदल चलकर जब वह वापस कार की ओर आ रहा था। तभी सड़क किनारे प्रवीण के सामने एक बाघ आ गया। बाघ को देखकर वह इतना डर गया कि उसकी हार्टबीट तेज हो गई और हार्ट अटैक से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने प्रवीण को अचेत अवस्था में देखा तो एंबुलेंस बुलाई। लेकिन जब समय पर एंबुलेंस नहीं आई तो लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।
इंसानों पर बढ़ते हमले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पांच बाघों का अन्य वन में स्थानांतरण करने का निर्णय लिया। राज्य के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, पिछले तीन वर्षों से ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं। इसे कम करने के लिए हम निर्णय ले रहे हैं। ब्रह्मपुरी विभाग से पांच बाघ स्थानांतरित किये जाएंगे, अगर यह प्रयोग सफल होता है तो जहां जंगल क्षेत्र ज्यादा है और बाघों की संख्या कम है वहां बाघों को पहुंचाया जाएगा।
https://youtu.be/4pdYwDnYS1w

Hindi News / Mumbai / Chandrapur: मॉर्निंग वॉक पर गया था युवक, अचानक दिख गया बाघ, हार्ट अटैक से मौत!

ट्रेंडिंग वीडियो