scriptगूगल बंद करने जा रही है अपनी यह सर्विस, इस तिथि तक अपना डेटा डाउनलोड कर लें | Google to shut down Album Archive service from 19 July | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

गूगल बंद करने जा रही है अपनी यह सर्विस, इस तिथि तक अपना डेटा डाउनलोड कर लें

Google Album Archive Feature : टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी Google ने घोषणा की है कि वह अपने एल्बम आर्काइव फीचर (Album Archive Feature) को बंद कर रही है। यह 19 जुलाई, 2023 से उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Jun 21, 2023 / 02:52 pm

जमील खान

Google Album Archive Feature

Google Album Archive Feature

Google Album Archive Feature : टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी Google ने घोषणा की है कि वह अपने एल्बम आर्काइव फीचर (Album Archive Feature) को बंद कर रही है। यह 19 जुलाई, 2023 से उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा। जो लोग इस बात से अनजान है, एल्बम संग्रह सुविधा उपयोगकर्ताओं को google के विभिन्न प्रोडेक्ट के कंटेंट को देखने और मैनेज करने की अनुमति देता है। गूगल इसे लेकर अपने उपभोक्ताओं को An update to Album Archive विषय के साथ ईमेल भेज रहा है। ईमेल में, टेक दिग्गज उपयोगकर्ताओं को सूचित कर रहा है कि 19 जुलाई, 2023 से गूगल एल्बम संग्रह अब उपलब्ध नहीं होगा। यूजर्स को डेटा की एक प्रति डाउनलोड करने के लिए त्रशशद्दद्यद्ग ञ्जड्डद्मद्गशह्वह्ल का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

ईमेल में आगे लिखा है कि आपने हाल ही में Album Archive देखा है या आपके पास इसमें दिखाई देने वाली कुछ सामग्री हो सकती है। 19 जुलाई, 2023 से एल्बम संग्रह उपलब्ध नहीं रहेगा। हम अनुशंसा करते हैं कि इससे पहले आप अपने एल्बम संग्रह डेटा की एक प्रति डाउनलोड करने के लिए गूगल टेकआउट का उपयोग करें.

ऐसे ले सकते हैं बैकअप
Album Archive बंद होने के चलते उपभोक्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे गूगल टेकआउट (Google Takeout) के माध्यम से अपना डेट की एक प्रति को डाउनलोड कर लें। गूगल उन्हें या तो ईमेल के माध्यम से एक डाउनलोड लिंक भेजेगा या डेटा को गूगल ड्राइव (Google Drive), आईड्राइव (IDrive), वनड्राइव (OneDrive) या ड्रॉपबॉक्स (Dropbox) जैसी सर्वश्रेष्ठ क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Hindi News / Gadgets / Apps / गूगल बंद करने जा रही है अपनी यह सर्विस, इस तिथि तक अपना डेटा डाउनलोड कर लें

ट्रेंडिंग वीडियो