scriptश्रीलंका पर बड़ी जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में भारत की लंबी छलांग, जानें अब कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में | icc women's t20 world cup points table update team india semi final scenario after india beat sri lanka | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका पर बड़ी जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में भारत की लंबी छलांग, जानें अब कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में

ICC Women’s T20 World Cup Points Table Update: श्रीलंका को महिला टी20 वर्ल्ड कप में 82 रनों के बड़े अंतर से हराकर भारत के नेट रन रेट बड़ा सुधार हुआ है। आइये आपको बताते हैं कि भारत अब सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 10:42 am

lokesh verma

ICC Womens T20 World Cup Points Table Update: महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने श्रीलंका को चारों खाने चित्‍त कर बड़ी जीत हासिल की है। भारत ने 82 रनों से जीत के साथ दो अंक हासिल करते हुए नेट रन रेट में भी जबरदस्‍त सुधार किया है। इस जीत ने भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। अब भारत ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल में शीर्ष दो में पहुंच गया है। अब भारतीय टीम का ग्रुप चरण में आखिरी मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। आइये आपको बताते हैं कि भारत को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्‍या करना होगा?

भारत ग्रुप-ए में दूसरे पायदान पर

भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में जीत के साथ महिला टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल में दो स्‍थानों की छलांग लगाई है। भारत अब चौथे से सीधे दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले भारत का नेट रन रेट -1.217 था, लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ 82 रनों की जीत ने भारत के नेट रन रेट को +0.576 कर दिया है। वहीं, ग्रुप में टॉप पर काबित ऑस्‍ट्रेलिया का नेट रन रेट +2.524 है।

श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर

ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान अब 2 अंक और नेट रन रेट +0.555 के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं, न्यूजीलैंड दो अंक और -0.050 के नेट रन रेट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गया है। जबकि ग्रुप में श्रीलंका की टीम अभी तक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। श्रीलंकाई टीम अब तक खेले तीनों मैच हारी है और सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा लेम्बोर्गिनी लेकर मुंबई की सड़कों पर उतरे और बर्थडे पर बना दिया लड़की का दिन, देखें वीडियो

सेमीफाइनल से एक जीत दूर भारत

भारतीय टीम का अब अगला और आखिरी मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया से है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। ये जीत ही भारत को सेमीफाइनल का टिकट दिला सकती है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत का सेमीफाइनल की रेस से बाहर होना लगभग तय मानिये।

Hindi News / Sports / Cricket News / श्रीलंका पर बड़ी जीत के साथ T20 वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में भारत की लंबी छलांग, जानें अब कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में

ट्रेंडिंग वीडियो