scriptतुर्की में अब नहीं कर सकेंगे इंस्टाग्राम इस्तेमाल | Turkey blocks access to Instagram | Patrika News
विदेश

तुर्की में अब नहीं कर सकेंगे इंस्टाग्राम इस्तेमाल

Turkey Blocks Instagram Access: तुर्की में इंस्टाग्राम का एक्सेस ब्लॉक कर दिया गया है। अब तुर्की में रह रहे लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

नई दिल्लीAug 02, 2024 / 11:45 am

Tanay Mishra

Instagram access blocked in Turkey

Instagram access blocked in Turkey

आज के सोशल मीडिया के इस दौर में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक हर कोई सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। स्मार्टफोन के लिए कई तरह के सोशल मीडिया ऐप्स अवेलेबल हैं और उनमें इंस्टाग्राम (Instagram) भी एक है। इंस्टाग्राम मेटा (Meta) का फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया ऐप है, जो दुनियाभर में काफी पॉपुलर है। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स दुनियाभर में लगभग सभी देशों में हैं। हालांकि कुछ ऐसे भी देश हैं जहाँ सोशल मीडिया ऐप्स के इस्तेमाल पर पाबंदी है। कुछ देश अपनी मर्ज़ी मुताबिक भी सोशल मीडिया ऐप्स पर पाबंदी लगा देते हैं। ऐसा ही आज, शुक्रवार, 2 अगस्त को हुआ जब एक देश में इंस्टाग्राम एक्सेस को ब्लॉक कर दिया गया है।

तुर्की में अब नहीं कर सकेंगे इंस्टाग्राम इस्तेमाल

तुर्की (Turkey) में आज इंस्टाग्राम एक्सेस ब्लॉक कर दिया गया है। देश के इंफोटेक रेगुलेटर ने इस बारे में जानकारी दी। हालांकि इंस्टाग्राम एक्सेस को ब्लॉक करने की क्या वजह है, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। ऐसे में अब तुर्की के लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

Hindi News/ world / तुर्की में अब नहीं कर सकेंगे इंस्टाग्राम इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो