scriptToday weather Update : सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल | Weather condition in Meerut and NCR today | Patrika News
मेरठ

Today weather Update : सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल

Today Weather Update in Meerut इस समय सितंबर माह में जून जैसी गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग के बारिश की चेतावनी के बाद भी मेरठ सहित यूपी के लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं। जबकि देश के अन्य प्रांतों में बारिश के चलते बाढ़ से हालात विकराल हुए हैं। लेकिन मेरठ और आसपास के जिलों में तापमान और उमस के कारण गर्मी पूरे चरम पर है।

मेरठSep 04, 2022 / 07:51 am

Kamta Tripathi

Today weather Update : सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल

Today weather Update : सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल

Today weather update in Meerut पश्चिमी उप्र इन दिनों सितंबर के महीने में जून जैसी गर्मी का सितम जारी है। मौसम विभाग के सभी अनुमान बारिश के लिए धराशाही हो रहे हैं। मौसम विभाग बारिश का अनुमान लगाता है लेकिन उसके अनुमान के उलट तेज गर्मी और तापमान में वृद्धि शुरू हो जाती है। अब मेरठ और आसपास के जिलों में बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे। मौसम विभाग की माने तो अभी कुछ दिन और गर्मी इसी तरह से परेशान करेगी। आज रविवार को दिन की शुरूआत तेजी धूप के साथ हुई। सुबह तापमान 34 डिग्री के आसपास है। जोकि दिन में बढ़कर 36 तक जा सकता है। आज रविवार को मेरठ और आसपास के इलाकों में तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई। तापमान लगातार बढ़ रहा है। पिछले तीन दिन से यानी गुरुवार से तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हो रही है। इसी के साथ दोपहर में तापमान में वृद्धि हो रही है। अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री तक पहुंच रहा है।

बता दें कि सितंबर माह में मई-जून वाली पड़ रही है। शनिवार के बाद आज रविवार को तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई है। इस बार सावन में कम बारिश हुई थी। हालांकि इन दिनों आसमान पर बादल तो हैं लेकिन बूंदाबांदी नहीं हो रही है। मेरठ में शनिवार को अधिकतम तापमान 36.2 और न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री रहा। आर्द्रता अधिकतम प्रतिशत 75 न्यूनतम प्रतिशत 65 दर्ज की गई है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37.7 और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री रहा। आर्द्रता अधिकतम प्रतिशत 74 न्यूनतम प्रतिशत 69 दर्ज की गई।
यह भी पढ़ें

CCSU Meerut : मौसम की सटीक जानकारी और परिवहन की समस्या को हल करेगा टाइप-2 फजी सिस्टम

मेरठ में गत सप्ताह तापमान की बात करें तो बुधवार को अधिकतम तापमान 37.2 और न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री रहा था। आर्द्रता अधिकतम 79 फीसद और न्यूनतम 58 फीसद दर्ज की गई। इसके पहले मेरठ और आसपास के जिलों में शनिवार के बाद आज रविवार को दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई है। आसमान पर तेज चमकते सूरज के कारण लोग उमस से काफी परेशान रहे थे।

Hindi News / Meerut / Today weather Update : सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल

ट्रेंडिंग वीडियो