scriptकर्मवीर: कोरोना हॉटस्पॉट को स्वच्छ करने में जुटा दीपक, कहा- यही समय है जब लोगों के ज्यादा काम आ सकूं | Nagar Nigam worker Deepak engaged cleaning Carona Hotspot in Meerut | Patrika News
मेरठ

कर्मवीर: कोरोना हॉटस्पॉट को स्वच्छ करने में जुटा दीपक, कहा- यही समय है जब लोगों के ज्यादा काम आ सकूं

Highlights

मेरठ के सबसे हॉटस्पॉट हुमायूं नगर में कर रहा ड्यूटी
ज्यादा काम करने के लिए पत्नी भी कर रही है प्रेरित
हॉटस्पॉट में सफाई और सैनिटाइज का चल रहा काम

 

मेरठApr 20, 2020 / 05:42 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। लॉकडाउन में शहर और देहात के लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई है, लेकिन निगम के सफाई कर्मचारी दिन-रात शहर को स्वच्छ बनाने में जुटे हैं। इन्हीं में से एक है दीपक। जो नगर निगम में सफाईकर्मी के पद पर तैनात है। उसकी ड्यूटी मेरठ के सबसे खतरनाक हॉटस्पाट हुमायूं नगर में लगी है। वही हुमायूं नगर जहां पर सबसे अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस पाए गए हैं। दीपक के परिवार में उनकी मां, पत्नी और छोटा भाई के अलावा बेटी भी है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown में अनूठा निकाह, आबूधाबी में दूल्हा और मुंबई में दुल्हन…मेरठ में हुई रस्में

दीपक का कहना है कि हम लोगों की इस समय समाज को जरूरत है। उन्हें खुशी होती है कि लॉकडाउन के ऐसे समय में वह लोगों के काम आ रहे हैं, जहां पर वह ड्यूटी कर रहे हैं, वहां पर सील लगी हुई है। उन्होंने कहा कि वह यही चाहते हैं कि यह बीमारी जहां पर है, वहीं रुक जाए। वह जब ड्यूटी पर जाते हैं तो घर वाले चिंतित होते हैं। उनकी मां कहती है कि बेटा अवकाश ले लो, इस समय ड्यूटी करने का समय नहीं है। दीपक ने बताया कि पत्नी कहती है कि इस मौके को न गवाएं। यह बीमारी जाति-धर्म और अमीर-गरीब नहीं देखती। पहले से ज्यादा मेहनत करें और देश और समाज की सेवा करें।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना मरीज की जानकारी छिपाने पर अस्पताल प्रबंधन पर मुकदमा, लाइसेंस भी निलंबित

निगम के सफाई कर्मचारी दिनभर धूप में पूरे शहर के नालों और नाली की सफाई से लेकर शहर व गली-मोहल्लों की सड़कों की सफाई करने में जुटे हैं। वहीं मशीनों को पीठ पर लादकर पैदल सड़कों, नालों व बंद पड़ी दुकानों के शटर को सैनिटाइज कर रहे हैं। ऐसे ही इन कर्मवीरों में शामिल सफाई कर्मचारी दीपक सुबह से शाम तक हॉटस्पाट की गलियों को साफ और स्वच्छ बनाने में जुटा हुआ है। दीपक सार्वजनिक जगहों को सैनिटाइज करने के साथ ही लोगों को जागरूक भी कर रहा हैं।

Hindi News/ Meerut / कर्मवीर: कोरोना हॉटस्पॉट को स्वच्छ करने में जुटा दीपक, कहा- यही समय है जब लोगों के ज्यादा काम आ सकूं

ट्रेंडिंग वीडियो