scriptDussehra Mela 2022 Meerut : दशहरे पर 32 जोन 14 सेक्टर में बांटा मेरठ, 32 अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर ड्रोन तैनात | Meerut divided into 32 zones and 14 sectors on Dussehra drone surveillance on 32 susceptible points | Patrika News
मेरठ

Dussehra Mela 2022 Meerut : दशहरे पर 32 जोन 14 सेक्टर में बांटा मेरठ, 32 अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर ड्रोन तैनात

Dussehra Mela 2022 Meerut दशहरे के मौके पर जिले में सुरक्षा बढ़ा दी है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में 32 प्वाइंटों पर पुलिस तैनात की गई है। दशहरा मेला स्थल पर उसके आसपास सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करने के लिए रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों से स्थानीय पुलिस ने संपर्क साधा है। इसके अलावा तीन कंपनी पीएसी और आरआरएस को तैनाती किया गया है।

मेरठOct 05, 2022 / 08:42 am

Kamta Tripathi

Dussehra Mela 2022 Meerut : दशहरे पर 32 जोन 14 सेक्टर में बांटा मेरठ, 32 अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर ड्रोन तैनात

Dussehra Mela 2022 Meerut : दशहरे पर 32 जोन 14 सेक्टर में बांटा मेरठ, 32 अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर ड्रोन तैनात

Dussehra Mela 2022 Meerut बुराई पर अच्छाई की जीत दशहरे का पर्व आज बुधवार को मनाया जाएगा। इसके लिए मेरठ के शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। दिल्ली रोड रामलीला मैदान, सदर भैसाली मैदान, जीमखाना मैदान बुढ़ाना गेट, शास्त्रीनगर के ब्लाक, जागृति विहार सहित कई मैदान में रावण पुतला दहन की तैयारी पूरी की जा रही है। कोरोना के बाद इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर है।

एडीजी और आईजी ने तमाम जिलों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। इसके बाद मेरठ में एसएसपी ने तमाम पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आदेश दिए। रामलीला कमेटियों से संपर्क किया है। तमाम जगहों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था के लिए आदेश दिए। इसके अलावा शहर और देहात को 32 सेक्टर और 14 जोन में बांटा है। सभी अतिसंवेदनशील स्थानों पर भारी फोर्स की तैनाती की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Today Weather Faoecast : मौसम ने बढ़ाई दशहरा मेला आयोजकों की चिंता, आज बने बारिश के हालात

एसएसपी रोहित सजवान ने बताया कि दहशरे पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। जिससे कि कोई शरारती तत्व शांति व्यवस्था को बिगाड़ नहीं सकें। रावण दहन वाले स्थानों पर तीन कंपनी पीएसी और आरएएफ की तैनाती की है। एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि फोर्स को ड्यूटी लगा दी है। दो स्थानों पर शहर में फोर्स रिजर्व में है। जिससे कोई भी घटना होने पर मूवमेंट किया जा सकें। दशहरा मेला में इस बार मेरठ में 10 सीओ,22 इंस्पेक्टर,50 दारोगा,250 कांस्टेबल,तीन कंपनी पीएसी और आरएएफ को तैनात किया गया है वहीं 14 जोन और 32 सेक्टरों में जिला बांटा गया है।

Hindi News / Meerut / Dussehra Mela 2022 Meerut : दशहरे पर 32 जोन 14 सेक्टर में बांटा मेरठ, 32 अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर ड्रोन तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो