scriptमेरठ की बेटी रूपल ने रजत के बाद कास्य पदक भी झटका, एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन | Meerut daughter Rupal won bronze medal after silver inJunior World Championship | Patrika News
मेरठ

मेरठ की बेटी रूपल ने रजत के बाद कास्य पदक भी झटका, एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Junior World Championship मेरठ की बेटी रूपल चौधरी ने रजत पदक के बाद एक और पदक देश की झोली में डाल दिया है। रूपल चौधरी ने आज एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कास्य पदक झटक लिया। मेरठ की बेटी रूपल चौधरी ने अपने पहले ही अंतराष्ट्रीय दौरे में यह कमाल कर दिया। मेरठ की बेटी ने लगातार एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दो पदक झटके हैं।
 

मेरठAug 05, 2022 / 10:28 am

Kamta Tripathi

मेरठ की बेटी रूपल ने रजत के बाद कास्य पदक भी झटका, एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मेरठ की बेटी रूपल ने रजत के बाद कास्य पदक भी झटका, एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Junior World Championship मेरठ की बेटी रूपल चौधरी ने चांदी पर निशाना लगाने के बाद अब अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दमदार प्रदर्शन करते हुए कास्य पदक जीता है। कोलंबिया में हो रहे अंतराष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रूपल चौधरी ने लगातार दूसरा पदक झटका है। रूपल चौधरी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 51.85 सेकंड के साथ यह उपलब्धि हासिल की। जबकि 51.50 सेकंड के साथ ग्रेट ब्रिटेन की येमी मेरी ने स्वर्ण पदक जीता है। जबकि 51.71 सेकंड के साथ केन्या की दमारिस मुतुंगा ने रजत पदक पर निशाना लगाया।

रूपल के पहले ही अंतरराष्ट्रीय दौरे पर लगातार दुसरे पदक जीतने से परिवार में जश्न का माहौल है। रूपल के कोच विशाल सक्सेना व अमिता सक्सेना भी अपनी शिष्या की इस जीत पर बहुत खुश हैं। दोनों कोच का कहना है कि उनकी मेहनत सफल हो गई है। कैलाश प्रकाश स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रेक न होने के कारण वो दो दिन रूपल को दिल्ली सिंथेटिक ट्रेक पर अभ्यास के लिए ले जाते थे। जिसका परिणाम सभी के सामने हैं।
यह भी पढे़ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ‘चांदी सी चमकी’ रूपल चौधरी, भारत को बेटी पर नाज़

इससे पहले मेरठ की जूनियर खिलाड़ी रूपल चौधरी ने कोलंबिया में भारत का झंडा बुलंद किया था। कोलंबिया में आयोजित अंडर.20 ;जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 4×400 मीटर मिक्स रिले रेस में मेरठ की रूपल चौधरी ने रजत पदक जीता था। बता दें कि रूपल चौधरी ने यह कमाल अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे में ही कर दिखाया है। रूपल के साथ ही मिक्स रिले में प्रिया मोहन,भरत श्रीधर,कपिल ने भी देश का मान बढ़ाया। भारतीय टीम ने 4×400 मीटर की मिक्स रिले स्पर्धा दौड़ को 3ः17ः76 मिनट में पूरी कर यह उपलब्धि हासिल की है।

Hindi News/ Meerut / मेरठ की बेटी रूपल ने रजत के बाद कास्य पदक भी झटका, एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो