scriptWeather Alert: बदले मौसम ने गिरा दिया तापमान, इन दो दिन में फिर होगी तेज बारिश | Changed weather strong rain will again in next 3 days | Patrika News
मेरठ

Weather Alert: बदले मौसम ने गिरा दिया तापमान, इन दो दिन में फिर होगी तेज बारिश

Highlights

वेस्ट यूपी के कई हिस्सों में तेजी से बदल रहा मौसम
दिन और रात के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट
बारिश होने पर गेहूं की फसल को होगा काफी नुकसान

 

मेरठApr 21, 2020 / 09:37 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। वेस्ट यूपी केे जनपदों में इन दिनों मौसम तेजी से बदल रहा है। पिछले दिनों तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से दिन और रात के तापमान में करीब तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी है। अब मौसम वैज्ञानिकों ने फिर से बारिश की संभावना जताई है। उनका कहना है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश होने से मेरठ समेत वेस्ट यूपी के जनपदों में 23 व 24 अप्रैल को बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ेंः Meerut: कैंट क्षेत्र में गर्भवती मिली कोरोना पॉजिटिव, जनपद में एक और बढ़ा हॉटस्पॉट

मार्च में मौसम में काफी परिवर्तन देखा गया था और कई बार पश्चिमी विक्षोभ बनने से बारिश भी हुई थी। अप्रैल के शुरू में मौसम साफ और गर्म रहने से तापमान अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच गया था, लेकिन पिछले तीन दिन में मौसम में आए परिवर्तन से तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। कुल मिलाकर मेरठ और आसपास 6.2 मिमी बारिश हुई। मौसम कार्यालय पर अधिकतम तापमान 32.5 और न्यनूतम 19 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हालांकि इस मौसम परिवर्तन में हवा की गुणवत्ता भी अच्छी हुई और मेरठ का एक्यूआई 77 रिकार्ड किया गया।
यह भी पढ़ेंः कर्मवीर: कोरोना हॉटस्पॉट को स्वच्छ करने में जुटा दीपक, कहा- यही समय है जब लोगों के ज्यादा काम आ सकूं

मौसम वैज्ञानिक डा. एन. सुभाष ने बताया कि अब दोबारा मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है। जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण 23 व 24 अप्रैल को बारिश की संभावना है। उधर, कृषि वैज्ञानिक डा. आरएस सेंगर का कहना है कि 23 व 24 अप्रैल को बारिश गेहूं की फसल के लिए अच्छी नहीं है। पिछली बारिश और तेज हवाओं केे कारण भी गेहूं की थ्रेसिंग प्रभावित हुई।

Hindi News/ Meerut / Weather Alert: बदले मौसम ने गिरा दिया तापमान, इन दो दिन में फिर होगी तेज बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो