scriptलखनऊ से करें कश्मीर की वादियों की सैर, जानें पूरा पैकेज | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ से करें कश्मीर की वादियों की सैर, जानें पूरा पैकेज

आईआरसीटीसी ने लॉन्च किया है नया हवाई टूर पैकेज जिसमें आप गर्मियों की छुट्टियों में लखनऊ से कश्मीर की वादियों में घूम सकते हैं और साथ ही अपने बजट को भी अच्छे से मेंटेन कर सकते हैं।आइये जानते हैं इसके बारे में…

लखनऊMay 11, 2024 / 01:12 pm

Ritesh Singh

Tourism

Tourism

गर्मी की छुट्टियों में लखनऊ वासियों के लिए भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने कश्मीर की वादियों की सैर कराने के लिए नया हवाई टूर पैकेज लांच किया। 6 दिन और 5 रात के टूर पैकेज को अगले महीने 9, 21 और 26 जून को तीन ट्रिप के लिए संचालित किया जाएगा।

लखनऊ से कश्मीर का टूर

आईआरसीटीसी उत्तर क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि कश्मीर का टूर 9 से 14 जून, 21 से 26 जून तथा 26 जून से एक जुलाई के बीच आयोजित होगा। इस पैकेज में श्रीनगर में डल झील पर शिकारा की सवारी, शंकराचार्य मंदिर, सोनमर्ग में बर्फीले पहाड़, गुलमर्ग में गोंडोला दुनिया की सबसे ऊंची केबल कारों (प्रत्यक्ष भुगतान आधार), खिलनमर्ग प्राकृतिक सुंदरता, पहलगाम के रास्ते में केसर के खेत, भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे प्रसिद्ध स्थान, घाटी बेताब घाटी, चंदन वारी और अरु घाटी आदि का भ्रमण कराया जाएगा।
 Tourism


यहां पर करें बुकिंग 

लखनऊ से श्रीनगर के आवागमन के लिए फ्लाइट के साथ, डीलक्स होटल में ठहरने के साथ ही खाने की व्यवस्था होगी। तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य ₹46,700/- प्रति व्यक्ति है। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य ₹48,300/- प्रति व्यक्ति है। एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य ₹53,750/- प्रति व्यक्ति है। प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य ₹36,900/- बेड सहित एवं मूल्य ₹33,800/- बिना बेड के प्रति व्यक्ति है। ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर यात्रा की बुकिंग होगी। यात्रा की बुकिंग पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की वेबसाइट >www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी करायी जा सकती है। साथ ही हेल्पलाइन नंबर 8287930902/911 से भी जानकारी ली जा सकती है।

Hindi News / Lucknow / लखनऊ से करें कश्मीर की वादियों की सैर, जानें पूरा पैकेज

ट्रेंडिंग वीडियो